जाकिर नाइक ने टाइम्स नाउ और अरनब गोस्‍वामी पर ठोका 500 करोड़ के मानहानि का केस

author image
Updated on 30 Jul, 2016 at 3:27 pm

Advertisement

आतंक के उपदेशक डॉ. जाकिर नाइक ने न्यूज़ चैनल टाइम्स नाउ और उसके एडिटर-इन-चीफ अरनब गोस्‍वामी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया गया है।

Zakir Naik

जाकिर नाइक

नाइक के वकील मुबीन सोलकर ने जारी किए गए नोटिस में एक शो के दौरान टीम अरनब पर नाइक के खिलाफ झूठे और मानहानिकारक बयान देने का आरोप लगाया है।

Arnab Goswami

अरनब गोस्‍वामी

सोलकर ने अरनब गोस्वामी और टाइम्स नाउ से बिना शर्त के माफी मांगने की मांग की है। साथ ही आम जनता की नजरों में शो के जरिए जाकिर नाइक की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने के एवज में मुआवजे के तौर पर 500 करोड़ रुपए मांगे हैं।

गौरतलब है कि जाकिर नाइक के पीस टीवी पर बांग्‍लादेश सरकार ने प्रतिबन्ध लगा दिया है। नाइक पर आरोप है कि ढाका हमले से जुड़े कुछ आतंकी उसकी तकरीरों से प्रेरित थे। बांग्लादेश सरकार ने भारत से गुजारिश की थी कि नाइक के भाषणों की जांच की जाए। इसके बाद ही नाइक भारत की जांच एजेंसियों की रडार पर है।

नाइक ने आरोप लगाया है कि चैनल ने बिना तथ्यों की जांच किए और आरोपों के समर्थन में बिना किसी सबूत के उसके खिलाफ सख्त टिप्पणी की है।


Advertisement

Arnab Goswami

नाइक के वकील ने कहा कि न्यूज़ चैनल ने न केवल उन्हें बदनाम किया है, बल्कि मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को भी चोट पहुंचाई है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement