यह बड़ा खिलाड़ी ले सकता है बड़ा फैसला, वजह ये है

Updated on 24 Nov, 2017 at 5:08 pm

Advertisement

टीम इंडिया के वरिष्ठ खिलाड़ियों पर संन्यास लेने का दबाव है। आम तौर पर वरिष्ठ खिलाड़ियों की आलोचना होती रही है कि वे फिट नहीं हैं और परफॉर्म नहीं कर रहे हैं। जैसे पिछले दिनों पूर्व कप्तान एम एस धोनी पर कई पूर्व खिलाड़ियों व विशेषज्ञों ने सवाल उठाए थे। उनकी फिटनेस का हवाला दिया था और उन्हें सलाह दी थी कि उन्हें क्रिकेट को अलविदा कह देना चाहिए। हालांकि, लगता नहीं है कि धोनी हाल-फिलहाल में संन्यास लेंगे।

वहीं, टीम इंडिया में अपनी स्थिति को देखते हुए आशीष नेहरा ने समय पर क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला कर लिया।

 

indianexpress


Advertisement

नेहरा के अलावा एक और खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनकी विदायी की चर्चा हो रही है।

 

यह खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि युवराज सिंह हैं।

 

जी हां, टीम के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने रणजी ट्रॉफी नहीं खेलने का फैसला किया है, बल्कि वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस की ट्रेनिंग ले रहे हैं। बीसीसीआई के अधिकारी उनके इस तरह रणजी से जाने पर नाराजगी भी जताई है। हालांकि, यह चर्चा चल रही है कि युवराज क्रमशः क्रिकेट से विदा लेने वाले हैं।

दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज खेली जानी है, जिनमें से एक मैच युवराज सिंह के होम ग्राउंड मोहाली में भी खेला जाएगा। ऐसे में माना जा रहा है कि युवराज अपने होम ग्राउंड पर अपने क्रिकेट करियर का समापन कर सकते हैं।

 

ऐसा कयास लगाए जाने के लिए माकूल वजह भी है। युवराज लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। फिटनेस को लेकर भी समस्या बनी हुई है। यही वजह है कि वह टीम में लंबे समय से अपनी जगह नहीं बना सके हैं।

 

ऐसे में वह चाहेंगे कि नेहरा की तरह उन्हें भी अपने होम ग्राउंड पर फेयरवेल मैच खेलने का मौका मिले।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement