300वां वनडे खेलने को लेकर भावुक हुए युवराज सिंह, कही अपने दिल की बात

author image
Updated on 15 Jun, 2017 at 2:58 pm

Advertisement

अपने करियर का 300वां वनडे अंतरराष्ट्रीय खेलने जा रहे युवराज सिंह के लिए आज का दिन बेहद खास है। इस मौके पर वह भावुक हो गए।

युवराज सिंह ने बीते 17 सालों में मैदान के अंदर और बाहर कई उतार चढ़ाव देखें हैं, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी। उन्होंने कई बार अपने बेहतरीन प्रदर्शन से अपने आलोचकों का मुंह बंद किया है। आज वही युवराज 300वां वनडे मैच खेलने की दहलीज पर खड़े हैं।

अभी तक भारतीय टीम में 300 वन डे मैच खेलने का गौरव सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और मुहम्मद अजहरुद्दीन के नाम है। अब इस श्रेणी में युवराज सिंह का नाम भी शामिल हो जाएगा।

युवराज सिंह ने इस खास मौके पर कहा-


Advertisement

“मैं रोल मॉडल हूं कि नहीं इस बारे में नहीं जानता, लेकिन यह मुकाम हासिल करना बहुत बड़ी बात है और मैं काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं। जब मैंने देश के लिए खेलना शुरू किया तो मैं एक ही मैच खेलकर काफी खुश था। वह मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी। उसके बाद कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन मुझे अपने ऊपर गर्व है कि मैं उससे उबरा और अब 300वां मैच खेलने जा रहा हूं।”

युवराज सिंह ने साथ ही 2019 का विश्व कप खेलने की इच्छा जताई। उन्होंने यह स्पष्ट करते हुए कहा-

“मैं जब अच्छी स्थिति में हूं तो मैं पछतावों के बारे में बात नहीं करना चाहता। मैं अच्छा खेल रहा हूं और कुछ और साल ऐसा करना जारी रखना चाहूंगा। जब तक मैं प्रदर्शन कर रहा हूं, तब तक खेलना चाहूंगा।”

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement