ब्रिज से कूदकर जान देने जा रहा था युवक, तभी उसे बचाने के लिए 13 ट्रकों की लग गई लाइन

Updated on 27 Apr, 2018 at 7:24 pm

Advertisement

जीवन अमूल्य है और फिर भी लोग न जानें क्यों इसे खत्म कर लेने की इच्छा रखते हैं। ऐसी कौन सी मानसिक स्थिति रहती है, जिसके कारण लोग आत्महत्या का निर्णय ले लेते हैं! इस पर बाद में कभी विवेचना करेंगे, फिलहाल अमेरिका से आ रही एक विचित्र किन्तु सत्य समाचार के तार भी आत्महत्या से जुड़े हुए हैं। आइए पहले आपको पूरे मामले से रूबरू कराते हैं!

 

 

गौरतलब है कि मिशिगन में एक युवक ब्रिज से कूदकर जान देने को आमादा था, लेकिन तभी 13 ट्रक एक साथ आकर लाइन में खड़े हो गए।

 

जी हां! हाइवे पर बने फुट ओवरब्रिज से युवक नीचे छलांग लगाने का प्रयास कर रहा था। किसी ने मिशिगन स्टेट पुलिस को इसकी जानकारी दे दी। पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन में व्यवस्था करते हुए वहां पास मौजूद ट्रक डाइवर्स से मदद करने की गुजारिश की। इसके बाद बिना देरी के 13 ट्रक उस ब्रिज के नीचे लगा दिए गए, ताकि ब्रिज पर लटका हुआ युवक अगर नीचे कूदे भी तो उसकी जान बचाई जा सके।

 

हालांकि, 3 घंटे की मशक्कत के बाद युवक को समझा लिया गया और उसने सुसाइड का विचार त्याग दिया। पुलिस उसे अस्पताल लेकर गई और अब उसकी काउंसलिंग की जा रही है।

किसी ने ये जानकारी फेसबुक पर भी शेयर की है, जिसके बाद लोग इसकी खूब चर्चा कर रहे हैं।


Advertisement

 

 

पुलिस ने उस युवक को समझाने में कामयाबी हासिल की और जिस तत्परता से संज्ञान लिया वो भी प्रभावित करता है। वहीं इस पूरे मामले में ट्रक ड्राइवर का जो सहयोग मिला वो बेहद ही दुर्लभ है।

 

पुलिस और ट्रक ड्राइवरों की ये जुगलबंदी वाकई सराहनीय है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement