अगर आपके शरीर के इस खास अंग पर है तिल तो बड़े भाग्यशाली हैं

Updated on 5 May, 2018 at 12:22 pm

Advertisement

मनुष्य के स्वभाव, गुण और दोष चेहरे और शरीर को देखकर भी पता लगाए जा सकते हैं। समुद्र शास्त्र में ये भली-भांति बताया गया है और हद तक यह सही भी होता है। यही कारण है कि कई बार ज्योतिष लोग हाथ या ललाट देखकर भाग्य की भविष्यवाणी करते हैं। ये साबित बात है कि शरीर के चिह्नों से व्यक्ति के बारे में बताया जा सकता है।

 

शरीर पर तिल का होना आम बात है और ये लगभग सबके शरीर पर होता है।

हालांकि, अगर ख़ास अंग पर तिल पाया जाता है तो उसके मायने होते हैं। कई बार महिलाओं की सुंदरता व्यक्त करते कवि या गीतकार गाल या होठों पर तिल का जिक्र किया करते हैं और उससे अपनी भावना व्यक्त करते हैं।


Advertisement

 

अगर किसी के पेट पर तिल हो तो क्या हो सकता है!

अगर किसी के भी पेट पर तिल हो तो उसे भाग्यशाली माना जाता है। कुछ लोगों को ये जन्म से तो कुछ लोगों को बाद में देखने को मिलते हैं। सबके पेट पर तिल नहीं पाया जाता है और यह किसी-किसी को ही रहता है। कहा जाता है कि लाखों में किसी एक को पेट पर तिल देखने में आता है। ऐसे लोग बुद्धि और धन से परिपूर्ण होते हैं।

 



 

साथ ही, ऐसे लोग खूब खर्च भी करते हैं और धन संचय नहीं कर पाते हैं। चूंकि बुद्धिमान होते हैं तो धन को कम अहमियत देते हैं। अगर ऐसे लोग धन संचित करें तो बेहद समृद्ध और सफल हो सकते हैं। ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि जिनके पेट पर तिल होता है, उन पर लक्ष्मी और सरस्वती दोनों ही मेहरबान रहती हैं।

 

अगर आपके पेट पर तिल हो तो फिर खुश हुआ जा सकता है। साथ ही, खुद को संजीदगी से लें और बुद्धि का सही इस्तेमाल कर धन संचय करें, कल्याण होगा!


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement