बाज़ार में उतरा तीन पहियों वाला स्कूटर, जानिए इसकी खासियत

Updated on 12 Nov, 2018 at 9:18 am

Advertisement

वैसे तो यामाहा कंपनी ने  भारत में कई मॉडलस आ चुके हैं, लेकिन आज हम आपको यामाहा का एक ऐसे अनोखे मॉडल के बारे में बताने जा रहे है जिसे देख कर आप भी हैरान हो जाएगें। दरअसल यामाहा ने हाल ही में अधिकारिक तौर पर अपने क्वाड्रो कूडर (Quadro Qooder) नाम के इस स्कूटर को लॉन्च किया है। यह स्कूटर देखने  में एक बेहतरीन मॉडल है इस स्कूटर की खासियत इसमें लगे तीन पहिए है। जी हां आपने सही सुना इस स्कूटर में दो पहिए पहले लगे है और एक पहिया आखिरी में। इसे आप यामाहा कंपनी का खास मॉडल भी कह सकते है।

 

स्कूटर को हैवी बनाने के लिए इसमें मोटरसाइकिल जैसा इंस्पायर्ड एग्जॉस्ट सिस्टम दिया गया है। साथ ही स्कूटर के सीट्स में बैकरेस्ट दिया गया है।

 


Advertisement

स्कूटर को स्टाइलिश बनाने में कंपनी ने कोई कसर नही छोड़ी है। इसमें LED लाइट्स, इलेक्ट्रिक ब्लू एक्सेंट्स,ब्रिजस्टोन व्हील्स,3D प्रिंटेड सीट्स भी लगे हुए है।स्कूटर चलाने में राइडर को कोई परेशानी ना हो इसके लिए हैंडलबार को एक कंफर्टेबल डिजाइन किया गया है जिससे स्कूटर की ड्राइविंग बेहद मजेदार हो सकेगी।

 

 



यामाहा ने इस मॉडल को मिलान में चल रहे EICMA मोटर शो 2018 में इस कॉन्सेप्ट स्कूटर 3CT को पेश किया है। कंपनी ने इस 3 व्हीलर मोटरसाइकिल को niken से इंस्पायर्ड होकर तैयार किया है।

 

 

मार्केट में इसे पहले भी चार पहिया स्कूटर ने खलबली मजा दी थी। स्कूटर की खासियत इसके शुरु में लगे दो पहिए है जो किसी भी ऊचें- नीचे औऱ उबड़ खाबड़ रास्तो पर  आसानी से अपने सस्पेंशन को पूरी तरह से मोड़ सकते है जिससे स्कूटर का  संतूलन नही बिगड़ता।

 

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement