अर्नब गोस्वामी को मिली आतंकी संगठन से धमकी, मिलेगी Y कैटगरी सुरक्षा

author image
Updated on 17 Oct, 2016 at 11:24 am

Advertisement

टाइम्स नाउ टीवी चैनल के मुख्य संपादक अर्नब गोस्वामी को पाकिस्तान के एक आतंकी संगठन ने जान से मारने की धमकी दी है। इस धमकी को गंभीरता से लेते हुए केन्द्र सरकार ने गोस्वामी को Y कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया है।

arnab-FB

इसके तहत गोस्वामी की सुरक्षा के लिए को 24 घंटे दो सुरक्षा अधिकारी सहित 20 जवान तैनात होंगे। बताया गया है कि अर्नब गोस्वामी के लिए सुरक्षा की सिफारिश आईबी के इनपुट पर की गई है।

सरकार द्वारा प्रदत्त सुरक्षा के दो आधार होते हैं। एक सुरक्षा पद के आधार पर दी जाती है, वहीं दूसरी धमकी के आधार पर प्रदान की जाती है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, ‘आईबी की सिफारिश के आधार पर गोस्वामी को धमकी मिलने के बाद सुरक्षा दी जा रही है। उन्हें पाकिस्तानी आतंकियों की तरफ से धमकी मिली थी। उन्हें यह धमकी टाइम्स नाउ पर उन पर की गई टिप्पणी के बाद मिली है।’

timesnow

timesnow

गौरतलब है कि अर्नब गोस्वामी मुंबई में रहते हैं और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी मुंबई पुलिस लेगी।


Advertisement

अर्नब गोस्वामी से पहले जी न्यूज के संपादक सुधीर चौधरी को X कैटेगरी की सुरक्षा मिल चुकी है। वहीं, समाचार प्लस के उमेश कुमार को Y कैटगरी सुरक्षा और पंजाब केसरी के अश्विनी चोपड़ा को Z+ कैटगरी की सुरक्षा मिली हुई है।

a2

केन्द्र सरकार द्वारा X, Y, Z और X+ की सुरक्षा प्रदान की जाती है। X के तहत चार सुरक्षाकर्मी मिलते हैं। Y के तहत 20 सुरक्षाकर्मी, Z के तहत एस्कॉर्ट वाहन के साथ 30 सुरक्षाकर्मी तथा Z+ के तहत दो एस्कॉर्ट वाहन के साथ 40 सुरक्षाकर्मी प्रदान किए जाते हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement