ये हैं दुनिया के 5 सबसे खतरनाक कॉकटेल ड्रिंक्स, पीने के लिए चाहिए मजबूत जिगर

Updated on 31 Jul, 2018 at 9:51 am

सबसे पहले आपको बता दें कि यहां हम जिन कॉकटेल ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे हैं वो दुनिया की सबसे खतरनाक कॉकटेल हैं। इन्हें गलती से भी घर पर बनाने की कोशिश न करें। साथ ही नाबालिग और ऐसे लोग जो कभी-कभार ही शराब को हाथ लगाते हैं वो भी इन कॉकटेल से दूर ही रहें।

कॉकटेल में शराब की अलग-अलग वैरायटी और फ्लेवर को मिक्स किया जाता है। हर कॉकटेल अच्छा हो ये जरूरी नहीं, लेकिन कुछ कॉकटेल ऐसे हैं जो दुनियाभर में मशहूर हैं और लोग इसे बहुत पसंद करते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे खतरनाक कॉकटेल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सिर्फ मजबूत कलेजे वाले लोग ही पी सकते हैं।

 

1. 6 फीट अंडर

 

इस कॉकटेल को पीने के बाद आप मरेंगे तो नहीं, मगर इसका स्वाद ऐसा है कि आपको मौत से मुलाकात का एहसास ज़रूर हो जाएगा। ये कॉकटेल डेढ़ औंस रूट लीकर और आधा औंस फेरेटी को मिलाकर बनाई जाती है। इसका फ्लेवर बढ़ाने के लिए इसमें पुदीना, नींबू, अदरक वाला सोडा वॉटर और कड़वी चॉकलेट मिलाई जाती है। इसमें यकीनन कई तरह के फ्लेवर होते हैं, मगर इसे दैनिक ड्रिंक की तरह पीने की गलती न करें। ज़्यादा मात्रा में पीने पर आपका दिमाग से लेकर पेट तक हिल जाएगा और फिर आपको सचमुच 6 फीट की गहराई में जाने का एहसास होगा।

 

6 feet under Most dangerous cocktails

 

2. पासिंग नोट

 

इस कॉकटेल में आपको गर्मी और बसंत ऋतु का स्वाद साथ मिलेगा। इसे बनाने के लिए पेरी टोट नेवी स्ट्रेंथ गिन में समान मात्रा में खरबूज, खीरा, पुदीना और नींबू के रस का कुदरती फ्लेवर मिलाया जाता है। कई बार बार टेंडर इस ड्रिंक में चिरायता का फ्लेवर भी मिक्स करते हैं जिससे इसकी कड़वाहट और बढ़ जाती है। इस ड्रिंक को एक बार में ही झटके में पीना आसान है, बजाय चुस्की लेकर पीने के।

 

Passing note most dangerous cocktails

 

3. क्यूबा लिब्रे

 

इस कॉकटेल का नाम क्यूबा इसलिए पड़ा, क्योंकि यहीं पर यह सबसे पहले तैयार किया गया था। 1990 में क्यूबन बार हाउस ने सबसे पहले इस कॉकटेल को तैयार किया था। इसमें बीयर और कोक को मिलाया जाता है। इसमें थोड़ा व्हाइट रम ब्रांड की कोई रम और डबल सोडा मिला दें। इसे दुनिया का दूसरा सबसे मशहूर कॉकटेल बताया जाता है। अमेरिका स्पेन युद्ध के समय ये अस्तित्व में आया और उसके बाद पूरी दुनिया में मशहूर हो गया। अलग-अलग जगहों पर इसे अलग नाम से जाना जाता है।

 

Cuba Libre most dangerous cocktail

 

4. द क्रिप्पलर

 

इस कॉकटेल में अलग-अलग तरह की शराब मिलाई जाती है। रे व्हिस्की, रम एग्रीकोल, यलो चार्टरेयूज़, जागेरती लिकर आदि ¾ औंस की मात्रा में मिलाई जाती है। इसमें आधा औंस मेजकल और दो डैश बारबेक्यू फ्लेवर पगनेट मिलाया जाता है। यह कॉकटेल बहुत ही खतरनाक है और मजबूत लोग ही इसे पीने का जोखिम उठा सकते है। इसे पीने वाले का दिमाग झन्ना जाता है। यह एक कॉकटेल 3 रेगुलर ड्रिंक के बराबर है।

 

The crippler

 

5. जोम्बी

 

इसे पीने के बाद आप भी जोम्बी की तरह चलने लगेंगे। इस कॉकटेल में रम मुख्य होता है और फलों के रस मिलाए जाते हैं। इसे बनाने के लिए एल डोराडो, एप्पलेटन इस्टेट V/X और रम बारबनकोर्ट को आधे औंस की मात्रा में मिलाया जाता है। सर्व करने से पहले इसमें कोर्बा डार्क रम, नींबू का रस, ग्रेपफ्रूट और थोड़ा सा चिरायता भी मिक्स किया जाता है। आखिर में इसमें ऑर्गेट सिरप, दालचीनी और कोराकुआ लिकर मिलाया जाता है। फलों के जूस की बदौलत ये ड्रिंक थोड़ी मीठी होती है और ढेर सारे फ्लेवर से भरपूर भी।

 

Most dangerous cocktails

 

नोटः कॉकटेल ड्रिंक्स की इन वेरायटीज को घऱ पर बनाने की गलती न करें।

आपके विचार