दुनिया के सबसे लंबे सफर पर निकलने की तैयारी, 245 दिन में दुनिया घुमाएगा नार्वे का शिप

Updated on 9 May, 2018 at 8:37 pm

Advertisement

दुनिया की सैर करना सबकी हसरत होती है, लेकिन इसे पूरा करना सबके वश में नहीं होता है। हालांकि, लोग टुकड़ों में यहां-वहां जाकर अपने इरादों को हवा देते रहते हैं। फिर भी दुनिया देखना आज भी इतना आसान नहीं हो पाया है। धन और मन हो तो भी समय आपको ऐसा करने से रोक देता है। फिलहाल नार्वे की इस खबर ने घुमक्कड़ों को अपनी ओर खींचा है।

 

नार्वे का क्रूज वाइकिंग सन दुनिया के सबसे लंबे सफर पर निकलने की तैयारी में जुट गया है। सफ़र की शुरुआत 930 पैसेंजर्स के साथ ग्रीनविच से अगले साल अगस्त में होने वाली है। दिलचस्प बात ये है कि पर्यटक लगातार 245 दिनों तक घूमते रहेंगे और दुनिया देखेंगे।

 

 

यह क्रूज यात्रा के क्रम में 113 पोर्ट और 59 देशों से गुजरेगा। बता दें कि क्रूज में शामिल होने के लिए कम से कम किराया 60 लाख रुपए होगा। कुल मिलाकर 1 दिन के सफ़र में 50 हजार लग सकते हैं। शिप पर ऐशोआराम, मनोरंजन के सभी साजो-सामान होंगे। यात्री अपने मनपसंद का खाना ऑर्डर कर सकेंगे तो समुद्र का नजारा भी देखने को मिलेगा।


Advertisement

 

 

इस शिप में पांच कैटेगरी के कमरे रहेंगे, जिसमें सबसे छोटा कमरा 270 स्क्वेयर फीट का है। हालांकि, किंग साइज बेड और फेसिलिटीज सहित प्रीमियम कमरे भी मौजूद होंगे। इस शिप का ये दूसरा वर्ल्ड टूर है, जिसमें यात्री बिना कोई सामान लिए दुनिया घूमेंगे। जरूरत के सभी सामान शिप की ओर से मुहैया कराए जाएंगे। यात्रा में दुनिया के बेहतरीन नजारों से रूबरू कराया जाएगा।

 

वाकई ऐसे लक्जरी शिप में दुनिया देखने का मजा ही कुछ और होगा!

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement