चोरी हुई दुनिया की सबसे महंगी वोदका की बोतल

Updated on 4 Jan, 2018 at 4:47 pm

Advertisement

दुनिया की सबसे महंगी वोदका की बोतल चोरी हो गई है। यह हैरतंगेज घटना डेनमार्क में हुई है। यहां के प्रख्यात कैफे-33 से चोरी होने वाली इस शराब के बोतल की कीमत 8.25 करोड़ रुपए के करीब है। यही नहीं, इसकी गिनती दुनिया के सबसे महंगी शराबों में होती रही है।

इस बोतल के चोरी होने पर डेनमार्क में बवाल मचा हुआ है।

दुनिया के शराबप्रेमियों के लिए कैफे-33 एक आदर्श स्थान है। इसे शराब की बोतलों के सबसे बेहतरीन कलेक्शन के लिए जाना जाता है। यहां दुनिया की एक से एक महंगी शराब बेहद उम्दा व खूबसूरत बोतलों में उपलब्ध है। इस कैफे की खास बात यह है कि यहां शराब सिर्फ देखने के लिए रखी जाती है।

boingboing


Advertisement

शराब की जो बोतल चोरी गई है, वह सोने व चांदी से बनी थी। साथ ही इसमें हीरे भी लगे थे। यही नहीं, इस पर खास कारीगरी भी की गई थी। बोतल का वजन करीब 3 किलोग्राम था। इसी कैफे में रूस की कंपनी Dartz Motorz की सबसे महंगी वोडका Russo Baltique vodka भी रखी हुई थी।

फिलहाल इस बोतल के चोरी होने पर हंगामा मचा हुआ है। पुलिस मामले की छानबीन में लगी है। कैफे-33 के मालिक ‘ब्रियान एंगबर्ग’ ने अपने फेसबुक अकाउंट से वोदका बोतल के कुछ फोटोज पोस्ट कर इसके चोरी होने की खबर सबको दी।

इस पोस्ट में लिखा हैः

“देर रात किसी ने कैफे की चाबियां चुराकर इस वोदका बोतल को चुरा लिया है। ये बोतल मैंने एक रूसी बिजनेसमैन से उधार ली थी, जिसका कोई बीमा भी नहीं कराया गया था।”

यह रही वो फेसबुक पोस्ट।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement