अनोखी प्रतियोगिताः इस कुत्ते को मिला दुनिया का सबसे भद्दे कुत्ते का खिताब

Updated on 19 Jul, 2018 at 11:50 am

Advertisement

पालतू जानवरों में कुत्ते का अपना अलग ही स्थान है। ये सदियों से इंसानों के साथ उसकी मदद करता रहा है। ये सबसे वफादार जानवर होता है तो उतना क्यूट भी। जानवरों को पसंद करने वाले लोग दुनियाभर में फैले हुए हैं, लिहाजा इनको लेकर विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित होते रहते हैं। उन्हीं आयोजनों में से एक सबसे भद्दा कुत्ता सामने आया है।

 

 


Advertisement

लोग अपने पालतू जानवरों के साथ फोटो लेकर सोशल मीडिया पर डालते हैं। लिहाजा आपने भी कई तरह के कुत्ते देखें होंगे, जो दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में पाए जाते हैं।

 

लेकिन इस भद्दे कुत्ते को देखिए, जिसने अपने भद्देपन से सुर्खियां तो बटोरी ही हैं, बल्कि ये खिताब भी अपने नाम किया है।

 

 

ये सबसे भद्दा कुत्ता है, जिसका नाम ‘सा सा’ है, जो कि बुलडॉग ब्रीड का है। इसे सैन फ्रैन्सिसको में दुनिया के सबसे भद्दे कुत्ते के तौर पर चुना गया है। इस खिताब के साथ ही उसे इनाम में 1500 डॉलर भी मिले हैं।

 



बता दें कि सा सा की उम्र 9 साल है और बूढ़े होने की वजह से इसके दांत कमजोर हैं और लंबी जीभ मुंह से बाहर लटक रही है।

 

सा सा की मा​लकिन मेगन ब्रेनार्ड कहती हैं कि ये कुत्ता उन्हें एक पेट फाइंडिंग साइट से मिला था। प्रतियोगिता में भाग ले रहे कुत्तों में दुनिया भर से बेकार से बेकार कुत्ते आए थे, लेकिन सा सा को इसके ख़ास गुणों की वजह से विजेता घोषित किया गया। कुत्तों की बदसूरती का मूल्यांकन करने के लिए जजों का पूरा पैनल वहां मौजूद था।

 

 

गौरतलब है कि इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर बेहद ही पसंद की जा रही है। साथ ही विभिन्न मीम में भी आपको इसके दर्शन हो सकते हैं। बताते चलें कि ये कुत्ता आलसी भी बहुत है, मौक़ा मिलते ही पसर कर सो जाता है। इसकी एक वजह उसकी बढ़ती उम्र को भी बताई जा रही है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement