मिलिए दुनिया में सबसे लंबे टांगों वाली लड़की से, गिनिज बुक में नाम है दर्ज

author image
Updated on 11 Sep, 2017 at 7:49 pm

Advertisement

अक्सर महिलाएं अपने लंबाई को लेकर चिंचित रहती हैं। हाइट बढ़ाने के लिए महिलाएं बहुत कुछ करती भी हैं। लम्बी महिला हमेशा ही अाकर्षित करती है। आज हम आपको दुनिया की सबसे लंबी टांगों वाली महिला के बारे में बताने जा रहे है, जिनकी टांगों की लंबाई इतनी है कि आप हैरत में पड़ जाएंगे। तो आइये हम मिलवाते हैं आपको रूस की एकैटेरियन लिसिना से जिनका नाम दुनिया की सबसे लंबी पैरों वाली महिला का गिनिज वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

29 वर्षीय एकैटेरियन लिसिना की लंबाई 6 फीट 9 इंच है। इनके टांगों की बात की जाए तो इनके बाएं टांग की लंबाई 132.8 सेंटीमीटर यानी 52.2 इंच है, जबकि इनके दाएं टांग की लंबाई 132.2 सेंटीमीटर यानी 52 इंच है।

thesun


Advertisement

लिसिना के परिवार में भी हर सदस्य लम्बे हैं, उनके पिता की लंबाई 6 फीट 5 इंच अौर मां की लंबाई 6 फीट 1 इंच लंबी हैं। लिसिना बास्केटबॉल की खिलाड़ी रह चुकी हैं। 2008 ओलम्पिक खेल में बास्केटबॉल में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।



अब वो दुनिया की सबसे लंबी मॉडल का रेकॉर्ड अपने नाम दर्ज करना चाहती हैं। इसके अलावा रूस की सबसे लंबी महिला होने का भी रेकॉर्ड लिसिना के नाम दर्ज है।

एक ऐसा भी दौर था जब वह अपनी लंम्बाई को लेकर चिंता करती थी। वह कहती हैं कि लंबे पैरों की चलते उन्हें लोगों के ताने भी सुनने पड़े थे। लेकिन अब वह एक सेलिब्रिटी बन गई हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement