भारत लाई गई दुनिया की सबसे वजनी महिला, क्रेन के सहारे उतारा गया प्लेन से

author image
Updated on 11 Feb, 2017 at 4:38 pm

Advertisement

दुनिया की सबसे मोटी महिला मानी जा रही इमान अहमद को एक विशेष हवाई हवाई जहाज में काहिरा से मुंबई लाया गया है। उन्हें प्लेन से उतारने के लिए क्रेन का सहारा लेना पड़ा।

सिर्फ यही नहीं, उन्हें यहां के सैफी अस्पताल ले जाने के लिए एक खास ट्रक का इन्तजाम किया गया था। इमान को फिलहाल एक स्थान पर रखा गया है। यहां से उन्हें एक उनके खास अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा।

करीब 500 किलो वजनी इमान अहमद की बैरिएट्रिक सर्जरी की जाएगी। पिछले दिनों उनके लिए एक खास अस्पताल बनाया गया था, जिस पर करीब 2 करोड़ रुपए का खर्च आया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिक वजन की वजह से इमान के दाहिने हाथ और दाहिने पैर में लकवा मार गया है। मुंबई के डॉक्टर मफी लकड़ावाला और उनकी टीम 36 साल की इस महिला की सर्जरी के बाद तीन महीने तक इलाज करेगी।

इमान अहमद मिस्र के ऐलेग्जैंड्रिया में रहने वाली दुनिया की सबसे ज्यादा वजन की महिला हैं।

उनके लिए 3 हजार वर्गफुट की जगह में एक विशेष अस्पताल बनाया गया है। इस अस्पताल के दरवाजों की चौड़ाई 7 फुट है, साथ ही इसकी ऊंचाई भी इतनी ही है। इस अस्पताल में एक विशेष ऑपरेशन थिएटर तथा आईसीयू भी बनाया गया है।


Advertisement

लगातार वजन बढ़ने की वजह से इमान अहमद पिछले 25 सालों से अपने घर से बाहर नहीं निकली है। इस महिला ने एक ट्वीट के माध्यम से अस्‍पताल के कसंल्‍टेंट बेरियाट्रिक सर्जन मुफजल लकड़वाला संपर्क किया था। इसके बाद ही लकड़वाला ने सुषमा स्‍वराज से महिला को भारत लाने के लिए मदद मांगी थी।

अभी यह नहीं बताया गया है कि इमान अहमद की सर्जरी कब होगी।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement