रिसर्च में खुलासा ऐसे पतियों को पत्नी देती है धोखा, जान लीजिए कहीं आप भी तो नहीं हैं इसमें शामिल

Updated on 21 Jul, 2018 at 9:52 am

Advertisement

एक ज़माने में हुए तमाम रिसर्च में यह माना जाता था कि सिर्फ मर्द ही अपनी पत्नियों को धोखा देते हैं और महिलाएं बेचारी होती हैं। आम तौर पर कहा जाता है कि महिलाएं इस स्थिति में नहीं होतीं कि पति के खिलाफ जा सके। हालांकि, अब हालात बदल चुके हैं।

वर्किंग वुमन की बढ़ती तादाद ने पति-पत्नी के रिश्ते को बराबरी पर ला दिया है। अब जब पत्नी बाहर जाकर कमा रही है तो घर के काम में पत्नी का हाथ बंटाना पति की ज़िम्मेदारी बनती है और जो पति ऐसा नहीं करते, उनकी पत्नियां उन्हें धोखा देने से नहीं हिचकचाती।

रिसर्च में नया खुलासा

 

 

वैसे ये बात हम नहीं कह रहें, बल्कि एक फ्रेंच स्टडी में ये खुलासा हुआ है। हाल ही में हुई एक फ्रेंज स्टडी के मुताबकि, अगर कोई पति अपनी पत्नी का घरेलू काम-काज में हाथ नहीं बंटाते हैं तो वह उन्हें धोखा दे सकती हैं। सुनकर आपको भी अजीब ज़रूर लगा होगा, क्योंकि कम से कम हमारे देश में तो ऐसा नहीं होता। यहां तो सदियों से घर की ज़िम्मेदारी औरतों के ही कंधे पर है, भले ही वो हाउसवाइफ हो या वर्किंग वुमन।


Advertisement

 

 

फ्रांस में हुआ अध्ययन ग्लाइडन नाम की एक्स्ट्रा मैरिटल डेटिंग वेबसाइट ने महिलाओं पर किया है। अध्ययन के दौरान अधिकतर महिलाओं ने कहा कि यदि पति घर के कामकाज जैसे टॉयलट की सफाई, वॉशिंग मशीन को खाली करना आदि में हाथ नहीं बटाते तो वो उन्हें धोखा दे देती हैं। इस स्टडी के दौरान मर्दों को भी घर की सफाई और बर्तन धोकर महिलाओं का दिल जीतने की सलाह दी गई है।

 

 

ये खबर पढ़कर जहां भारत की महिलाएं खुश हो रही होंगी, वहीं पुरुष पक्का स्टडी करने वाली वेबसाइट को मन ही मन गाली दे रहे होंगे, जो घर में उनकी राजशाही खत्म करने की कोशिश कर रहा है। वैसे कुछ अपवादों को छोड़ दिया जाए तो हमारे देश के मर्द तोहफे देकर भले ही पत्नी का दिल जीतने की कोशिश कर लें, मगर बर्तन धोकर तो शायद ही करेंगे।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement