इस लड़की का काम है मगरमच्छों को चूमना और उनके साथ कुश्ती

Updated on 27 Nov, 2017 at 5:14 pm

Advertisement

दुनिया में नौकरियां भी तरह-तरह की हैं। 9-5 जॉब के अलावा दुनिया में कई तरह के काम हैं जिन पर लोग हाथ आजमा रहे हैं और उन्हें मनचाही सफलता भी मिल रही है।

ऐसे ही लोगों में एक हैं न्यूयॉर्क में रहने वाली गैबी कैंपोन।

 

गैबी ने एलिगेटर रेसलर बनने के लिए न्यूयॉर्क में अपनी अच्छी-खासी जमी-जमाई नौकर छोड़ दी। अब उनका काम मगरमच्छों के साथ कुश्ती लड़ना है और उनके साथ मस्ती करना।

 

गैबी प्रतिदिन एवरग्लेड्स हॉलिडे पार्क में सैकड़ों लोगों के सामने मगरमच्छों के साथ कुश्ती लड़ती हैं।

 

वह इन्सटाग्राम पर बेहद एक्टिव हैं और उनके हजारों फॉलोअर्स बन चुके हैं। कुल मिलाकर वह इन्सटाग्राम पर स्टार का दर्जा हासिल कर चुकी हैं।


Advertisement

गैबी कहती हैंः

“लोग मगरमच्छों से बहुत डरते हैं। उन्हें लगता है कि ये उन्हें मार डालेगा, लेकिन यह जानवर जानवर बेवजह किसी पर भी हमला नहीं करता।”

गैबी ने इस बात को साबित किया है। वह अब मगरमच्छों और घड़ियाल को पकड़ने का काम करती हैं, जो लोगों के घरों में, स्विमिंग पूल और गोल्फ कोर्स में छुप जाते हैं। गैबी इन मगरमच्छों को पकड़कर शिकारियों से बचाती हैं।

 

गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय ब्लैक मार्केट में मगरमच्छों की चमड़ी की बड़ी कीमत है। यही वजह है कि ये शिकारी के निशाने पर होते हैं। गैबी अपने काम के प्रति समर्पित हैं और खतरा होने के बावजूद वह इन्हें बचाने के प्रयास में जुटी रहेंगी।

सभी फोटोः डेली मेल

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement