शादी ने बदल दी इन महिलाओं की ज़िंदगी, हो गईं मशहूर

Updated on 29 Jan, 2018 at 5:56 pm

Advertisement

हमारे देश में शादी किसी भी महिला की ज़िंदगी की बहुत खास और अहम हिस्सा माना जाता है। शादी के बाद जहां बहुत सी महिलाएं अपने टैलेंट को किचन में दबाने पर मजबूर हो जाती हैं, वहीं कुछ ऐसी ख़ुशकिस्मत महिलाएं भी हैं जो शादी के बाद ज़्यादा मशहूर हो जाती हैं। ये महिलाएं टैलेंटेड तो हैं, लेकिन हां उतनी लाइमलाइट में नहीं रहीं। हालांकि, शादी होते ही ये भी सेलिब्रिटी बन गईं।

1. डिंपल यादव

 

खूबसूरत, सौम्य डिंपल यादव और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की थी। डिंपल के पिता एससी रावत आर्मी में मेजर थे। डिंपल राजपूत फैमिली से हैं, इसलिए उनके पिता अखिलेश से उनकी शादी नहीं होने देना चाहते थे। हालांकि, डिंपल ने अपने प्यार के आगे किसी की नहीं सुनी। डिंपल ने न सिर्फ़ अखिलेश का घर और बच्चों को संभाला, बल्कि राजनीति में भी उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलती हैं।


Advertisement

2. किरण राव

 

धोबी घाट जैसी फिल्म बनाने वाली टैलेंटेड किरण राव लगान फिल्म में आशुतोष ग्वारिकर की अस्सिटेंट रह चुकी हैं, लेकिन किरण को ज़्यादा लोकप्रियता आमिर खान से शादी के बाद मिली। आमिर ने 2005 में किरण से शादी की थी। आमिर जहां किरण की सादगी पर मर मिटे थे, वहीं किरण आमिर की पर्सनैलिटी पर फिदा हो गई थी।

3. अमृता फणवीस

 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणवीस की पत्नी अमृता रानाडे अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं। 2006 में अमृता की शादी देवेंद्र फणवीस से हुई। मज़बूत राजनीतिक घराने से ताल्लुक रखने के बावजूद अमृता काफी डाउन टू अर्थ हैं और मॉर्डन ख्याल की हैं। वह एक्सिस बैंक की एसोसिएट वाइस प्रेसिटेंड हैं और नागपुर के बिज़नेस ब्रांच को लीड करती हैं।

4. नताशा पूनावाला

 

 

लंदन स्कूल ऑफ इकॉनोमिक्स से इकॉनोमिक्स में ग्रैज्युएट नताशा सोशलाइट हैं। उनकी शादी सिरम इंस्टीट्यूट के फाउंडर विलू और साइरस पूनावाला के इकलौते बेटे अदर से हुई है। सिरम दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन बनाने वाली कंपनी है। नताशा फिलहाल सिरम इंस्टीट्यूट की एग्ज़ीक्यूटिव डायरेक्टर हैं।



5. मोनिका वाड्रा

 

रोबर्ड वाड्रा की कज़िन मोनिका वाड्रा ने उद्योगप्ति तहसीन पूनावाल से शादी की है। उनकी शादी में गई दिग्गज़ हस्तियां पहुंची थीं। इसमें सोनिया गांधी, प्रियंका और राहुल गांधी के अलावा एलके आडवानी और उनकी बेटी प्रतिभा, फिरोज़ वरुण गांधी, सलमान खुर्शीद, गुरदास कामत, रहमान खान, कमल नाथ जैसे कई बड़े नेता पहुंचे थे।

6. शर्मिला ठाकरे

 

शर्मिला महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे की पत्नी हैं, शर्मिला भी राजनीति में काफी सक्रिय हैं। राज और शर्मिला के दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी हैं।

7. अनुषा भगत

 

सेलिब्रिटी राइट चेतन भगत की पत्नी अनुषा भगत बैंकर हैं। चेतन से शादी के बाद अनुषा भी लाइमलाइट में आ गईं। दोनों की मुलाकात आईआईएम में पढ़ाई के दौरान ही हुई थी। अनुषा फिलहाल यूबीएस में चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर हैं।

8. रितिका सजदेह

 

6 साल के लंबे अफेयर के बाद रितिका ने क्रिकेटर रोहित शर्मा से शादी कर ली। रोहित ने रितिका को बोरीवली स्पोटर्स क्लब में प्रपोज़ किया था। यहीं से रोहित ने करियर की शुरुआत की थी। रितिका अक्सर मैच के दौरान रोहित की हौसलाफजाई के लिए स्टेडियम में मौजूद रहती हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement