ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित इस महिला को है तत्काल सर्जरी की जरूरत, AIIMS ने दी वर्ष 2020 की तारीख

author image
Updated on 21 Jan, 2017 at 6:10 pm

Advertisement

ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित 65 वर्षीय रामरती देवी को तत्काल सर्जरी की जरूरत है, ऐसे में वह दिल्ली के AIIMS में अपने इलाज के लिए पहुंची हुई हैं। लेकिन यहां के डॉक्टरों ने बिस्तरों की कमी होने का हवाला देते हुए, उन्हें सर्जरी के लिए तीन साल के बाद की तारीख दी है।

बिहार के छपरा जिले की रहने वाली रामरती को पटना के एक सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों ने उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए AIIMS के न्यूरोसर्जरी विभाग में इलाज के लिए भेजा था।

अपनी मां को AIIMS में लेकर आए रामरती के बेटे गुलाब ठाकुर ने बताया कि एम्स के डॉक्टरों ने कहा है कि सर्जरी की जरूरत है, लेकिन बिस्तरों की अनुपलब्धता का हवाला देते हुए 20 फरवरी, 2020 की तारीख दी गई है।


Advertisement

रामरती के बेटे ठाकुर का कहना हैः

”तब तक काफी देर हो जाएगी। मेरी मां मर जाएगी। मैं एक गरीब आदमी हूं। किसी निजी अस्पताल में सर्जरी कराने के लिए मेरे पास पैसे नहीं हैं।”

ठाकुर ने बताया कि उनकी मां को तेज सिर दर्द होता है, जो प्रतिदिन बीतने के साथ ही असहनीय होता जा रहा है। साथ ही उनकी याद्दाश्त पर गहरा असर पड़ रहा है। ठाकुर की आर्थिक स्थिति इतनी ठीक नहीं है कि वह निजी अस्पताल में अपनी मां का इलाज करा सकें। ऐसे में वह अगले कुछ दिनों के भीतर की तारीख पाने के लिए AIIMS के कई चक्कर लगा रहे हैं।

वहीं, इस पूरे मामले पर AIIMS के न्यूरोसर्जरी विभाग के अध्यक्ष डॉ. बीएस शर्मा ने कहा कि उनके डॉक्टर जितने मरीजों को संभाल सकते हैं, उससे कहीं अधिक संख्या में मरीज इलाज के लिए आते हैं। ऐसे में AIIMS  मरीज की स्थिति की गंभीरता के आधार पर तारीख देता है, जिसके चलते कभी-कभी प्रतिक्षा सूची लंबी हो जाती है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement