इस खूबसूरत आइलैंड पर घर ले सकते हैं आप, बेचा जा रहा है यह अद्वितीय द्वीप

Updated on 12 Aug, 2018 at 11:23 pm

Advertisement

एक प्यारा सा घर हो, इसकी ख्वाइश किसे नहीं है। खासकर भारत के लोग तो अपने जीवन कमाई घर बनाने और सजाने में लगा देते हैं। सपनों के महल को वे यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। ऐसे ही एक जन्नत की तरह का भूखंड बिकने जा रहा है। जो खरीदेगा, वह स्वर्ग सुख का भागी बन सकता है। ये महज पंक्तियां नहीं हैं, बल्कि सच्चाई है।

 

आप खुद ही इसे देखिए और परखिए, आगे विस्तार से जानकारी देते हैं।

 

 

कोई मकान या जमीन का टुकड़ा नहीं, बल्कि यह पूरा द्वीप ही बिकाऊ है। आइलैंड पर घर को लेकर जिस किसी का सपना हो तो वो हकीकत बन सकता है। बस 890,000 डॉलर का जुगाड़ चाहिए, यही द्वीप की कीमत है। विसकनसिन्स पेवौकी लेक स्थित ये विलसन द्वीप बिकने के लिए तैयार है।

 

 


Advertisement

लगभग 3 एकड़ भू-भाग वाले इस आइलैंड में दो कॉटेज बने हुए हैं। प्रकृति की गोद में बसा हुआ ये द्वीप बेहद शांत और सुकून से भरा हुआ है। इसके चारों ओर समुद्र है तो वहीं हरे-भरे पेड़, वन-उपवन से सजा हुआ है। यहां से आवागमन के लिए नाव का सहारा लेना पड़ता है। छुट्टियां बिताने के लिए इससे बेहतरीन जगह और कोई हो ही नहीं सकती है।

 

बाहर की प्राकृतिक सुंदरता मनमोहक है तो कॉटेज के अंदर भी ऐशोआराम के सभी सामन मौजूद हैं। ये पूरी तरह लकड़ी से बने हुए हैं और स्वप्न महल की तरह लग रहे हैं।

 

ये द्वीप बोट के माध्यम से ही बाकी दुनिया से जुड़ा हुआ है।

 

यहां ऐसा वातावरण है कि मनमोह लेता है।

 

झील किनारे बैठकर आराम से प्रकृति की खूबसूरती का आनंद ले सकते हैं।

 

कॉटेज के अन्दर भी प्रकृति से निकटता बनी रहती है।

 

जाते-जाते द्वीप का आसमानी दीदार भी कर लीजिए।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement