इस मैच में फेंके गए कुल 136 वाइड गेंदें, बन गया रिकॉर्ड!

Updated on 3 Nov, 2017 at 5:14 pm

Advertisement

क्रिकेट में कब क्या हो जाए पता नहीं चलता। यही इसकी लोकप्रियता का प्रमुख कारण भी है। संभवतः यही वजह है कि इसे अनिश्चितताओं का खेल कहते हैं।

धनबाद में खेले गए नॉर्थ ईस्ट-बिहार अंडर 19 प्रतियोगिता में ऐसा वाकया हुआ कि सब चौंक गए। महिला क्रिकेट टीम्स के बीच हुए मैच में 136 गेंदें वाइड फेंकी गई। यह मैच नागालैंड और मणिपुर के बीच खेला गया था, जिसमें नागालैंड ने 117 रन से जीत हासिल कर ली।

बीसीसीआई के तत्वावधान में आयोजित इस मैच में मणिपुर की महिलाओं ने 94 तो नागालैंड की महिलाओं ने 42 वाइड फेंकी। मैच में 38 ओवर खेलकर नागालैंड की टीम 215 रनों पर आउट हो गई, जिसके जवाब में मणिपुर की टीम 98 रनों पर ही धराशायी हो गई।

बीसीसीआई में नॉर्थ-ईस्ट राज्यों के संयोजक नब भट्टाचार्य ने कहाः


Advertisement

“हम अधिक मैच खेलकर खेल में सुधार करने के महत्व पर जोर दे रहे हैं। नॉर्थ-ईस्ट के खिलाड़ी मैच खेलकर ही आगे बढ़ेंगे और बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। इस मैच का उद्देश्य प्रतियोगी क्रिकेट को बढ़ावा देना है, जिससे कोचिंग कला में सुधार होगा।”

गौरतलब है कि नॉर्थ-ईस्ट राज्यों में क्रिकेट के लिए उतनी सुविधाएं नहीं हैं, जितनी अन्य राज्यों में हैं। क्रिकेट के स्तर को सुधारने के लिए ही बीसीसीआई इन मैचों को करा रहा है। नॉर्थ-ईस्ट के कई राज्यों में पुरुष क्रिकेट में भी रणजी टीम अभी तक नहीं है।

बीसीसीआई का ध्यान इन राज्यों में क्रिकेट की स्थिति में सुधार पर है तो यह वाकई काबिल-ए-तारीफ़ है। कुछ समय बाद स्थिति में सुधार देखने को जरूर मिलने की संभावना है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement