क्यों पसंद आती हैं लड़कों को बड़ी उम्र की लड़कियां? इसकी हैं कई वजह

Updated on 3 Dec, 2018 at 5:23 pm

Advertisement

अक्सर देखा जाता है पुरुष अपने से ज़्यादा उम्र की महिलाओं के साथ रहना उन्हें डेट करना पसंद करते हैं। इसका लेटेस्ट एग्ज़ाम्पल एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और अमेरिकी पॉप स्टार निक जोनस हैं। निक जोनस प्रियंका से 10 साल छोटे हैं। फिर भी दोनों के बीच प्यार बहुत गहरा है।

 

ऐसा क्या है जो पुरुषों को अपने से बड़ी लड़की की ओर आकर्षित करता है और वो उसे अपनी जीवन संगिनी बना लेते हैं। इसकी कुछ खास वजह हैं, जो खुद पुरुषों के द्वारा ही बताई गई है।

 

suyash kishwar- सुयश किश्वर

india


Advertisement

 

 

आत्मविश्वास होता है ज्यादा

अगर लड़की लड़के से उम्र में बड़ी हो तो उसमें कम उम्र की लड़कियों की अपेक्षा आत्मविश्वास ज़्यादा होता है। ऐसी महिलाएं पुरुषों की साइक्लॉजी को ज़्यादा बेहतर ढंग से समझती हैं और पुरुषों की भावनात्मक जरूरतों का भी ख़्याल रखती हैं। पुरुषों का ऐसा मानना है एक आत्मविश्वासी महिला उन्हें किसी भी परिस्थिति से निकाल सकती है।

 

 

केयरिंग होता है नेचर

ज़्यादा उम्र की महिलाएं कम उम्र की महिलाओं की अपेक्षा ज़्यादा केयरिंग नेचर की होती है। लड़कियां बेफ़िक्र होती हैं उन्हें किसी ज़िम्मेदारी का एहसास नहीं होता। जिन महिलाओं की उम्र ज़्यादा होती है उनमें ज़िम्मेदारी का एहसास होता है वो घर परिवार सभी का बखूबी ख्याल रखती हैं जो पुरुषों को काफ़ी पसंद आता है।

 

 

स्वभाव में होती है मधुरता

बड़ी उम्र की महिलाएं हमेशा प्यार से बात करती हैं। उनकी बोली में ही मिठास रहती है क्योंकि वो घर-परिवार को साथ लेकर चलती हैं और उन्हें सबका ख्याल रखना पड़ता है। ऐसी महिलाएं समझदार होती हैं जो किसी भी बात पर गुस्सा करने की बजाय उसे प्यार से समझाने में यकीन रखती हैं।

 

रिश्ते को लेकर होती हैं गंभीर

बड़ी लड़कियां रिश्तों को लेकर गंभीर रहती हैं ये एक बड़ा कारण है जिससे लड़के इम्प्रेस होते हैं। बड़ी लड़कियां हर बात को समझदारी से संभालती हैं। उनमें हर रिश्ते को संभालने की खूबी होती है। बड़ी उम्र की लड़कियां अपने  पार्टनर को खुश रखती हैं। इस वजह से लड़कों को बड़ी उम्र की लड़कियां पसंद होती हैं और वो उन्हें अपना जीवन साथी बनाना पसंद करते हैं।

 

 

भवनात्मक रूप से होती हैं मज़बूत

बड़ी उम्र की लड़कियां भावनात्मक रूप से स्ट्रॉन्ग होती हैं। वो हर परिस्थिति को समझदारी से सुलझाती हैं। छोटी-छोटी बातों पर वो इमोशनल नहीं होती। इसलिए भी लड़कों को अपने से बड़ी उम्र की लड़कियां ज़्यादा पसंद आती हैं।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement