होटल के कमरे में किसी की मौत होने के बाद जो कुछ होता वह जानकर आपका दिमाग भन्ना जाएगा

Updated on 25 May, 2018 at 5:56 pm

Advertisement

आज चप्पे-चप्पे पर मीडिया की तैनाती है। सोशल मीडिया के इस दौर में कुछ भी छुपने से रहा। ऐसे में अगर किसी होटल में किसी मौत हो जाए तो फिर यह उस होटल मालिक के लिए किसी सिरदर्द से कम नहीं होता। होटल वाले यह जानकारी देने से कतराते हैं। आप भी जानना चाहते होंगे कि अगर किसी होटल के कमरे में किसी की मौत हो जाए तो फिर क्या किया जाता है? आप यह भी जानना चाहते होंगे कि पिछले दिनों मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत के बाद उस कमरे का क्या हुआ होगा, जिसमें वह ठहरी थीं?

 

यह जानकारी बेहद दिलचस्प हो सकती है।

 

ये लाजिमी है कि हत्या, आत्महत्या या फिर सहज मृत्यु के मामलों में भी जहां किसी व्यक्ति की मौत हो जाती है, तो लोग वहां जाने से डरते हैं। विशेषकर यदि ये पता चल जाए कि अमुक होटल के फलाने कमरा नंबर में हादसा हो चुका है, लोग उसे बुक करने से कतराने लगते हैं। ऐसे में होटल प्रबंधन दिमाग से काम लेता है।

 

 


Advertisement

चूंकि हादसों की स्थिति में ये लोग होटल का कमरा नंबर छुपाना चाहते हैं, लेकिन ऐसा कर नहीं पाते। लिहाजा होटल प्रबंधन तब तक उस कमरे को हाथ नहीं लगाता जब तक कि पुलिस जांच समाप्त न हो जाए। जांच समाप्त होने के बाद ही होटल प्रबंधन कमरे को हाथ लगाता है।

 

 

अनुभवी होटल प्रोफेशनल माइक होलोवेक्स ने अपने ब्लॉग में खुलासा किया है कि जिस कमरे में मौत हो जाती है, उसे सील कर दिया जाता है। जब जांच पूरी होती है तब होटलकर्मी सबसे पहले कमरे को साफ़ करते हैं। चूंकि होटल का कमरा नंबर पब्लिक में चला जाता है, इसलिए कई बार होटल के कमरों की सीरीज को ही परिवर्तित कर दिया जाता है।

 

लिहाजा, लोग ध्यान नहीं देते और किसी भी कमरे में आसानी से ठहरते हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement