KBC के सेट पर बिग बी के कम्प्यूटर स्क्रीन पर दिखता रहता है ये, आपको नहीं होगा यकीन

Updated on 11 Jul, 2018 at 5:54 pm

Advertisement

‘कौन बनेगा करोड़पति’ ने टेलीविजन दर्शकों को जिस तरह जोड़े रखा है वह बेहद सराहनीय है। इस कार्यक्रम का मुख्य किरदार वह रकम है, जिस पर तमाम लोग दांव लगाते हैं। हालांकि, इसके साथ-साथ जो चलता रहता है, वह मनोरंजक तो है ही, ज्ञान भी बढ़ाने वाला भी है। इस शो के साथ अमिताभ बच्चन का जादू भी जुड़ा हुआ है। वे जिस अनोखे अंदाज में शो को होस्ट करते हैं, वह कार्यक्रम को बेहद रोमांचक बना देता है।

प्रतिभागियों और दर्शकों के हृदय की धड़कन को बढ़ाने वाला यह लाइन तो सुना ही होगा आपने…तो लॉक कर दिया जाय!

कौन बनेगा करोड़पति

 

 

शो में दिखता रहता है कि प्रतिभागी के साथ ही होस्ट अमिताभ बच्चन भी लगातार कंप्यूटर स्क्रीन पर देखते रहते हैं। हालांकि, अभी तक इसके बारे में कयास ही लगाए जाते रहे हैं कि स्क्रीन पर अमिताभ बच्चन को दिखता क्या रहता है। क्या जवाब उन्हें मालूम रहता है या फिर ये बस उनकी एक्टिंग भर है!

 

 


Advertisement

अपने बेहतरीन स्वरूप की वजह से इस शो ने दुनिया भर में सुर्खियां बटोरी हैं। इस शो पर एक फिल्म भी बन चुकी है ‘स्लमडॉग मिलेनियर’, जिसने अनेकों अवार्ड जीते और इससे शो की लोकप्रियता चरम पर पहुंची। लिहाजा कई भाषाओं में इसके संस्करण टीवी पर चल रहे हैं। शो में होस्ट यानि अमिताभ बच्चन के स्क्रीन पर आखिर क्या दिखता रहता है ये सब जानना चाहते हैं।

 

 

आइए जानते हैं कि एक प्रतिभागी ने इस बावत क्या बताया है!

‘मुझे इस बेहतरीन शो में जाने और खेलने का मौक़ा मिला और मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं। अमिताभ बच्चन का कंप्यूटर स्क्रीन रेस्पोंसिव रहता है, जबकि प्रतिभागी का स्क्रीन ऐसा नहीं रहता है। सब कुछ दूसरे जगह पर बैठा टीम ऑपरेट करता रहता है। बच्चन साहब के स्क्रीन पर ताजा प्रश्न, आप्शन्स और कुछ ट्रिक्स और जीवन से जुड़े पहलू लिखे होते हैं।’

 

 

अमूमन ये माना जाता रहा है कि अमिताभ बच्चन को सब कुछ मालूम रहता है, लेकिन ऐसा कतई नहीं है। ये बस उनकी होस्टिंग क्षमता है कि लोगों को उन पर भरोसा है। प्रतिभागियों की मानें तो अमिताभ के स्क्रीन पर वही जानकारी दिखती है जितनी उनको जरूरत होती है। यही खेल को और मजेदार करने में सहायक होता है।

बताते चलें कि केबीसी का नया सीजन शीघ्र ही आने वाला है!

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement