खाली हाथ 1 मिनट में 212 अखरोट तोड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

Updated on 2 Nov, 2017 at 3:07 pm

Advertisement

हाथ से अखरोट तोड़ना इतना आसान नहीं है। अगर एक अखरोट तोड़ने के लिए कह दिया जाए तो हम-आप ‘औजार’ खोजने लगते हैं। हालांकि, आंध्र प्रदेश के प्रभाकर रेड्डी के साथ ऐसा कुछ नहीं है। रेड्डी ने अपने हाथों से अखरोट तोड़कर विश्व रिकॉर्ड बना दिया है और अब लोगों की वाहवाही बटोर रहे हैं।

महज 1 मिनट के समय में प्रभाकर रेड्डी ने 212 अखरोट तोड़ डाले हैं। इसके साथ ही उन्होंने गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। वे मार्शल आर्ट मास्टर हैं और अखरोट तोड़ने में उन्होंने पाकिस्तान के मोहम्मद राशिद को पछाड़कर यu रिकॉर्ड बनाया है।

आंध्र प्रदेश में ही आयोजित एक प्रतियोगिता के दौरान उन्होंने ऐसा कर दिखाया है। प्रतियोगिता में सबको ग्लव्स पहनने की हिदायत दी गई थी, क्योंकि लगातार अखरोट तोड़ने से असहनीय दर्द भी हो सकता है। प्रतियोगियों को ये ध्यान रखना था कि अखरोट कम से कम दो हिस्सों में बंट जाए। 35 वर्षीय प्रभाकर रेड्डी ने बिजली की स्पीड से अखरोट तोड़े और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

indiatimes.com


Advertisement

इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के मोहम्मद राशिद के नाम था, जिन्होंने सिर का इस्तेमाल करते हुए 210 अखरोट तोड़े थे।

इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने से पहले प्रभाकर रोज अखरोट तोड़ने की प्रैक्टिस किया करते थे और अंततः उन्होंने विश्व रिकॉर्ड बनाने में सफलता प्राप्त कर ली।

प्रभाकर रेड्डी का विडियो गिनीज वर्ल्ड रेकॉर्ड ने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी किया है।

प्रतियोगिता में एक टेबल पर एक लाइन से रखे अखरोट तोड़ने को कहे गए थे। सारे अखरोट को तोड़ने से पहले चेक किया गया था कि वे कमजोर या फिर टूटे तो नहीं हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement