विराट कोहली बोले- IPL न खेलें टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़

Updated on 8 Nov, 2018 at 5:50 pm

Advertisement

विराट कोहली उन खिलाड़ियों में से है जो दूर के लिए भी योजना बनाते हैं और पूरी टीम का ख्याल रखते हैं। तभी तो उन्होंने अगले साल होने वाले क्रिकेट विश्वकप के मद्देनज़र तेज़ गेंदबाज़ो के आराम का मामला उठाया है। कोहली ने हाल ही में हुई बैठक में मांग की उन खिलाड़ियों को आईपीएल में नहीं खेलना चाहिए जो अगले साल वर्ल्ड कप में खेलने वाले हैं।

 

 


Advertisement

कोहली ने मज़बूत टीम बनाने के इरादे से राय तो बहुत अच्छी दी है, लेकिन उनकी इस बात पर फ्रेंचाइज़ी टीमें शायद ही राज़ी हों। कोहली का कहना है तेज़ गेंदबाज़ों जैसे जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को पूरे आईपीएल से आराम देना चाहिए ताकि वो विश्व कप के लिए बिलकुल तरोताज़ा हो सके।

 

 



कोहली का प्रस्ताव खिलाड़ियों के पक्ष से तो अच्छा है, लेकिन बीसीसीआई को लगता है आईपीएल फ्रेंचाइज़ी शायद ही इसके लिए राज़ी होंगी, क्योंकि उन्होंने अगर किसी खिलाड़ी पर पैसा लगया है तो उसे वो खोना बिलकुल नहीं चाहेंगे। आपको बता दें आईपीएल 29 मार्च से शुरू होकर 19 मई को खत्म होगा। जबकि विश्व कप इंग्लैंड में 30 मई से लेकर 14 जुलाई तक होगा। भारत का पहला मैच 5 जून को साउथ अफ्रिका के साथ होगा।

कोहली की सलाह को फ्रेंचाइज़ी मानेंगे या नहीं ये तो बाद की बात है, खुद टीम इंडिया के खिलाड़ी उनसे सहमत नहीं दिखे। रोहित शर्मा कोहली की राय से इत्तेफ़ाक नहीं रखते। अधिकारियों के साथ हुई खिलाड़ियों की मीटिंग में कोहली ने अपनी बात रखी। इसे बारे में एक अधिकारी कहना है तेज़ गेंदबाज़ों को पूरे आईपीएल से दूर रखने का कोहली का प्रस्ताव अजीब है। अधिकारी के मुताबिक, “विराट चाहते हैं  उनके दो मुख्य तेज गेंदबाज़ो को आईपीएल से आराम दिया जाए, लेकिन इसका उल्टा असर भी पड़ सकता है क्योंकि वो विश्व कप से दो महीने पहले से मैच प्रैक्टिस से दूर रहेंगे।”

 

 

विराट के सुझाव पर क्रिकेट बोर्ड और फ्रेंचाइज़ी क्या फैसला करती है ये तो पता नहीं, लेकिन इतने लंबे समय तक खिलाड़ियों को आराम देना क्या उनके खेल के लिहाज़ से भी सही होगा, ये सबसे बड़ा सवाल है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement