सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर चुने गए विराट कोहली, अश्विन को मिला ‘दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड’

author image
Updated on 2 Mar, 2017 at 1:29 pm

Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को भारत के इस साल के सबसे सफल अंतराष्ट्रीय किक्रेटर के लिए ‘पॉली उमरीगर पुरस्कार’ के लिए चुना गया है, जबकि ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन को ‘द्विपक्षीय सीरीज में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन’ के लिए ‘दिलीप सरदेसाई पुरस्कार’ से नवाजा जाएगा।

विराट कोहली को पहले भी दो बार पॉली उमरीगर पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। साल 2011-12 और 2014-15 के बाद कोहली को तीसरी बार इस पुरस्कार के लिए चुना गया है। विराट यह सम्मान तीन बार पाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

वहीं, अश्विन भी दिलीप सरदेसाई पुरस्कार दूसरी बार हासिल करने वाले पहले क्रिकेटर बने। अश्विन ने पहली बार यह पुरस्कार 2011 में जीता था।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का वार्षिक पुरस्कार समारोह 8 मार्च को बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा, जिसमें इन दोनों खिलाड़ियों को पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

BCCI ने एक बयान में कहा हैः

“भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को प्रतिष्ठित पॉली उमरीगर अवॉर्ड दिया जाएगा। यह अवॉर्ड साल के सर्वश्रेष्ठ इंटरनैशनल क्रिकेट खिलाड़ी को दिया जाता है। आठ मार्च को बेंगलुरु में आयोजित बीसीसीआई के वार्षिक अवॉर्ड समारोह में उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा।”

BCCI के वार्षिक पुरस्कारों की समिति में एन राम, रामचंद्र गुहा और डायना इडुल्जी शामिल हैं। इस समिति ने सीके नायडू लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड के लिए राजिंदर गोयल तथा पद्माकर शिवालकर को चुना है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement