विराट कोहली ने राष्ट्रगान के दौरान कर दी आपत्तिजनक हरकत

author image
Updated on 17 Nov, 2017 at 5:31 pm

Advertisement

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आज जिस मुकाम पर हैं, वह उनकी मेहनत का नतीजा है। दुनिया का हर क्रिकेट प्रेमी कोहली से यक़ीनन वाकिफ है। विराट की कप्तानी में भारतीय टीम नई उंचाइयों को छू रही है  बड़े-बड़े ब्रांड्स को वह एंडोर्स कर रहे हैं।

इन दिनों विराट कोहली का विश्व क्रिकेट में जो कद है, वो कम खिलाड़ियों को ही नसीब होता है। कई लोग उनके स्टाइलिंग सेंस के दीवाने हैं लिहाजा उन्हें फॉलो करते हैं।

ऐसे में एक जो खबर आ रही है वो विराट कोहली को  सवालों के घेरे में खड़ा कर रहीं है। उन पर राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप लगाया जा रहा है।

दरअसल, भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डेन्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की शुरूआत बारिश के कारण देरी से हुई। जैसे ही दोपहर एक बजे के करीब टॉस हुआ उसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी अपने-अपने देश के राष्ट्रगान के लिए मैदान पर उतरे। सबसे पहले नियम के मुताबिक, मेहमान टीम का राष्ट्रगान हुआ। श्रीलंका के सभी खिलाड़ियों ने सम्मानपूर्वक राष्ट्रगान के नियमों के मुताबिक राष्ट्रगान किया। इसके बाद बारी आई भारतीय टीम की।

भारत के राष्ट्रगान के समय सभी खिलाड़ी खड़े थे, इसी दौरान कैमरा विराट कोहली के मुंह पर पड़ा। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फुटेज में बताया जा रहा है कि कोहली च्‍यूइंग चबा रहे थे, जबकि बैकग्राउंड में राष्‍ट्रगान की धुन बज रही थी। राष्‍ट्रगान के समय सावधान की मुद्रा में होने का नियम है।

ये विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होता जा रहा है। ट्वीटर पर एक यूजर की ओर से पोस्ट किए गया ये वीडियो देखकर आप खुद ही तय करिए कि क्या कोहली वाकई चुइंगम चबा रहे हैं।

क्या उनकी इस हरकत से उनपर ये आरोप लगाना सही होगा कि उन्होंने राष्ट्रगान का अपमान किया है?

इससे पहले इस साल इंग्‍लैंड में टी-20 सीरीज के दौरान अंतरराष्ट्रीय कॅरियर की शुरुआत करने वाले ऑफ स्पिनर परवेज रसूल भी कुछ ऐसा करते पाए गए थे, जिसकी लोगों ने जमकर आलोचना की थी। हालांकि, जम्‍मू-कश्‍मीर से आने वाले परवेज ने अपनी आलोचना को ‘दिल तोड़ने वाला’ बताया था।

यहां देखें परवेज रसूल का विडियो:

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement