चलती ट्रेन में दिखा सांप तो हाथ से पकड़कर मार डाला, बना हीरो!

Updated on 25 Nov, 2017 at 4:31 pm

Advertisement

मुसीबत से भागने के बजाय उसका डट कर सामना करना ही असल में बहादुरी है। दुनिया में विरले ही लोग हैं जो दूसरों के लिए खुद की जान जोखिम में डालते हैं। हिम्मती लोग ही ऐसा कर पाते हैं और दुनिया की नजर में हीरो बन जाते हैं। ऐसी ही एक घटना में एक युवक ने सांप को मारकर बहादुरी दिखाई।

जी हां! इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में एक शख्स ने खुद के जान की परवाह किए बिना सांप को अपने हाथों से मार दिया। एक ओर जहां सांप को देखते ही लोग भाग गए, वहीं इस शख्स ने सांप को हाथ से पकड़कर जोर के झटके से मार डाला।

इस वाकये का एक दूसरा व्यक्ति विडियो बना कर शेयर किया और ये देखते ही देखते वायरल हो गया है। विडियो में चश्मा पहने एक शख्स ने बिना घबराए बेहद सावधानी और सधे अंदाज में सांप को पूंछ की ओर से पकड़ कर फर्श पर पटक दिया।


Advertisement

विडियो देखने से लगता है कि पटकने से ही सांप मरणासन्न हो गया या मर गया। हालांकि, फिर भी ट्रेन के डिब्बे में डंडा थामे खड़ा ट्रांज़िट सुरक्षा अधिकारी और घबराए यात्री दूर ही खड़े रहे। सांप के बारे में विशेष जानकारी नहीं मिल पायी है कि किस प्रजाति का था और कितना जहरीला था। वाकये में किसी को कुछ नुकसान होने की खबर नहीं है।

अधिकारियों ने इस घटना पर खेद जताया है। बता दें कि इंडोनेशिया के ग्रामीण इलाकों में सार्वजनिक वाहनों में पालतू पशुओं को ले जाना आम बात है, लेकिन शहरी इलाकों में ऐसा करना वर्जित है।

जो भी हो, इस बहादुर शख्स को लोग सराह रहे हैं और विडियो वायरल हो रहा है!


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement