Advertisement

मां चला रही थी स्कूटर, पीछे बैठा बेटा कर रहा था ये कारनामा

7:16 pm 22 Apr, 2018

Advertisement

एक मां ही अपने बच्चे का सबसे ज्यादा ख्याल रखती है। लेकिन कभी-कभी अतिरिक्त ख्याल जान पर भी आ सकता है। ऐसा ही एक विडियो गृह राज्य मंत्री किरण रिजीजू ने शेयर किया है। उन्होंने यह वीडियो इन्स्टाग्राम पर डाला है, जिसके बाद लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

 

दरअसल, इस विडियो में एक मां स्कूटर चला रही है और उसके दो बच्चे स्कूटर पर सवार हैं। स्कूटर में आगे छोटी बच्ची खड़ी है तो पीछे बेटा बैठा हुआ है। वह स्कूल ड्रेस में बैठा हुआ है तो ये लाजमी है कि मां बच्चे को स्कूल छोड़ने जा रही है।

 

 

ये सब तो ठीक है लेकिन पीछे की सीट पर बैठा बेटा होमवर्क करता नजर आ रहा है। यही चिंता का सबब है कि चलते स्कूटर पर आखिर बच्चा होमवर्क क्यों कर रहा है। वह नीचे भी गिर सकता है और कुछ अनहोनी भी हो सकती है।

ध्यान देने वाली बात ये है कि विडियो में महिला इस तरीके से स्कूटर चलाती दिख रही कि बेटा बिना हिले-डुले होमवर्क कर पा रहा है। साथ ही साथ किसी ने हेलमेट भी नहीं पहन हुआ है।

 


Advertisement

 

विडियो शेयर करते हुए मंत्री किरण रिजीजू ने लिखा है-

 

“मैं मां और उसके पढ़ाकू बच्चे को सलाम करता हूं, लेकिन सुरक्षा के लिए यातायात के नियमों का ध्यान रखें।”

 

 

इस विडियो को लेकर इन्स्टाग्राम पर लोग तरह-तरह के कमेन्ट कर रहे हैं। किसी को बच्चे के होमवर्क की चिंता है तो कोई मां को शाबाशी दे रहा है। लेकिन यह पूरा मामला यातायात के नियमों की अनदेखी करते हुए अपने सुरक्षा के प्रति लापरवाही का है।

 

आप खुद देख लीजिए

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement