इस तस्वीर ने सोशल मीडिया पर मचाया हाहाकार, अमिताभ बच्चन से है कनेक्शन

Updated on 14 Mar, 2018 at 6:54 pm

Advertisement

ये दुनिया ऐसी जगह है, जहां कब किसे क्या हो जाए, इसका अंदाजा कोई नहीं लगा सकता। वृद्ध क्या और क्या बच्चा,अंतिम समय किसी से पूछकर नहीं आता। वैसे वृद्ध होने पर स्थिति थोड़ी नाजुक जरूर रहती है, क्योंकि वृद्ध शरीर से प्राण निकलने की गुंजाइश अधिक रहती है। मगर ऐसे मामलों में भी लोग अफवाह फैलाने से बाज नहीं आते और सोशल मीडिया इस आग में घी का काम करता है।

 

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन इस वक्त फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ की शूटिंग कर रहे हैं। जोधपुर में शूटिंग के दौरान उनकी तबियत खराब बताई गई और फिर मुंबई से डॉक्टरों की टीम ने जोधपुर जाकर उनके स्वास्थ्य का जायजा लिया। वह अब पूरी तरह स्वस्थ बताये जा रहे हैं।


Advertisement

 

 

इधर इस खबर ने सोशल मीडिया पर ऐसी हवा फैलाई कि बड़े-बड़े स्टार्स दुआएं मांगने लगे। हालांकि, बाद में जया बच्चन का भी बयान आया कि अब अमित जी ठीक हैं, घबराने की कोई बात नहीं है।

 

इसी खबर के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसे अमिताभ बच्चन की तस्वीर बताया जा रहा है।

 

बता दें कि फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ में अमिताभ बच्चन बहरूपिया बने हुए हैं। लिहाजा इस तस्वीर को अमिताभ का नया लुक बताया गया।



 

आइए जानते हैं कि फोटो की सच्चाई आखिर क्या है!

 

दरअसल, बिग बी के नाम से वायरल हो रही ये तस्वीर अमिताभ बच्चन की हैं ही नहीं। इस बात की जानकारी खुद यशराज बैनर ने दी। यह फोटो फेक है।

 

67 वर्षीय अमेरिकन फोटोग्राफर स्टीव मैककरी ने जनवरी 2017 में यह तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर की थी। यह तस्वीर पाकिस्तान में रह रहे एक अफगानी रिफ्यूजी की है।

 

इससे पहले भी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के सेट से अमिताभ बच्चन की कुछ तस्वीर सामने आ चुकी हैं। इसलिए फैंस को भी यकीन होएं लगा कि यह तस्वीर सदी के महानायक की है। लेकिन सच्चाई यही है कि ये बिग बी नहीं हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement