कश्मीर: जिस सेना के अस्पताल में किया गया लोगों का उपचार, वहीं हिंसक भीड़ का हमला

author image
Updated on 18 Jul, 2016 at 10:01 pm

Advertisement

कश्मीर में हिंसा जारी है, घाटी भर में कर्फ्यू लगा हुआ है। 22 साल के हिजबुल मुजाहिदीन के कंमाडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से घाटी में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है।

अब एक वीडियो सामने आया है, जिसमें अनियंत्रित भीड़ कश्मीर के दुर्गमुल्ला के एक सैन्य अस्पताल में हमला करती हुई नजर आ रही है। हैरानी की बात यह है कि जिस अस्पताल में हिंसा में घायल हुए स्थानीय लोगों का इलाज किया गया उसी पर पत्थर बरसाए गए।


Advertisement

राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती द्वारा कश्मीरी युवकों से आग्रह किया गया कि वह घाटी में पसरी हिंसा, ऐसी संवेदनशील परिस्थितियों में ‘धैर्य और शांति’ बनाए रखें। इसके बावजूद मुख्यमंत्री की अनुरोध को दरकिनार करते हुए सेना के अस्पताल पर उग्र भीड़ ने हमला बोल दिया।

इससे पहले भी, एक भीड़ ने पुलिस ड्राइवर के मोबाइल बंकर वाहन को कश्मीर के अनंतनाग जिले में झेलम नदी में धकेल दिया था, जिसमें ड्राइवर की मौत हो गई थी। इसके अलावा भीड़ द्वारा निशाना बनाए गए पुलिस स्टेशन से लापता हुए तीन पुलिसवालों का कोई सुराग नहीं मिला। दक्षिण कश्मीर में एक पुलिस स्टेशन की बिल्डिंग में आग लगाने के बाद भीड़ ने करीबन 39 बंदूकें,
बड़ी संख्या में गोला बारूद वहां से लूट लिए।

कश्मीर में अब तक लगभग 100 पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ के सुरक्षाकर्मी प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए पथराव में घायल हो गए हैं।

सुरक्षा एजेंसियों को चिंता है कि प्रदर्शनकारियों की आड़ में आतंकी हिंसा को भड़काने और घाटी में भयावह स्थिति को अंजाम दे सकते हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement