हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना का 70 साल की उम्र में निधन

author image
Updated on 28 Apr, 2017 at 1:25 pm

Advertisement

पिछले कुछ समय से मुंबई के अस्पताल में भर्ती दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना का निधन हो गया है। वे 70 साल के थे। विनोद खन्ना ने मुंबई के रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में अंतिम सांस ली।

भारतीय फिल्मों के दिग्गज अभिनेता रहे विनोद खन्ना की हाल ही में एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसमें उनकी तबियत बेहद खराब नजर आ रही थी। लेकिन बाद में उनके बेटे ने कहा था कि उनकी तबियत अभी ठीक है।


Advertisement

खबरों की मानें तो विनोद खन्ना को ब्लड कैंसर था। हालांकि, इस बात की पुष्टि उनके परिवार ने नहीं की। अस्पताल की ओर से यही कहा गया था कि खन्ना के शरीर में पानी की कमी हो गई है।

अपने वक्त से सबसे हैंसम अभिनेताओं में गिने जाने वाले विनोद खन्ना ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया।

विनोद खन्ना ने अभिनय की शुरुआत 1968 में आई फिल्म ‘मन का मीत’ से की।

उन्होंने इसके साथ ही ‘मेरे अपने’, ‘मेरा गांव मेरा देश’, ‘इम्तिहान’, ‘इनकार’, ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘लहू के दो रंग’, ‘कुर्बानी’, ‘दयावान’ और ‘जुर्म’ जैसी फिल्मों में अपने जबरदस्त अभिनय की छाप छोड़ी। वह आखिरी बार 2015 में शाहरुख खान की फिल्म ‘दिलवाले’ में नजर आए थे।

जब विनोद खन्ना अपने करियर के पीक पर थे तब उन्होंने बॉलीवुड जगत से संन्यास ले लिया था। वह अध्‍यात्‍म की ओर मुड़ गए और ओशो की शरण में चले गए। पुणे के ओशो आश्रम में वह कई सालों तक रहे थे। वे ओशो के साथ अमेरिका भी गए और उनकी सेवा में लगे रहते थे।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement