साउथ सिनेमा के इस सुपरस्टार को मिला बेस्ट इंटरनेशनल एक्टर का अवॉर्ड

Updated on 25 Sep, 2018 at 1:39 pm

Advertisement

जब कभी भारतीय सिनेमा की बात उठती है तो क्षेत्रीय फिल्मों के बिना पूरी नहीं हो सकती। बॉलीवुड के साथ ही अनेक भाषाओं में बेहतरीन फिल्मों का निर्माण होता है। ‘बाहुबली’ ने अपनी धमक से ये बात साबित भी की है। खासकर दक्षिण भारतीय फिल्म अब देश-विदेश में लोकप्रियता के नये मुकाम पर पहुंच रही हैं। इस कड़ी में एक्टर विजय ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में अपनी उपस्थिति से सबको प्रभावित किया है। विजय को फिल्म ‘मर्सल’ ने खासी लोकप्रियता दी है।

 

 


Advertisement

गौरतलब है कि विजय की फिल्म ‘मर्सल’ विवादों में भी रही। इस फिल्म में सरकार द्वारा शुरू किए गए जीएसटी की चर्चा है, जिसके कारण फिल्म ने सुर्खियां बटोरीं। हालांकि, विजय प्रधानमंत्री की कार्यकुशलता की सराहना भी करते रहे हैं। राजनीतिक विवाद ने फिल्म को ज्यादा लोगों तक पहुंचने में मदद की तो वहीं विजय के अभिनय की जमकर तारीफ की गई।

 

हाल ही में आईएआरए 2018 में विजय को बेस्ट इंटरनेशनल एक्टर अवॉर्ड से नवाजा गया है। वहीं, इस साल की शुरुआत में इस फिल्म ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार यूके 2018 में भी सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म का अवॉर्ड अपने नाम किया था। आईएआरए अवार्ड की घोषणा से विजय के फैन्स बेहद खुश हैं।

 



जोसेफ विजय चंद्रशेखर ने महज 18 साल की उम्र में बतौर लीड एक्टर फिल्म ‘नालया थीरपू’ से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने कई सफल फ़िल्में की। उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने अपने करियर की शुरुआत विजय के साथ ही की थी। ये बॉलीवुड में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं।

 

 

बता दें कि विजय अभिनेता के साथ-साथ एक बेहतरीन गायक भी हैं। उन्होंने लगभग दो दर्जन फिल्मों में अपनी गायिकी का जादू भी बिखेरा है। विजय ने अधिकतर तमिल की बेहतरीन एक्शन, ड्रामा और रोमांच फिल्मों में अपनी अभिनय क्षमता का लोहा मनवाया है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement