विडियोः गुब्बारों में कुर्सी बांधकर आसमान की उड़ान, हॉलीवुड फिल्म से मिली प्रेरणा

author image
Updated on 27 Oct, 2017 at 10:53 am

Advertisement

हीलियम के गैस से भरे आसमान में उड़ते हुए गुब्बारे तो आप सभी देखे होंगे। लेकिन क्या आपने कभी इन गुब्बारों के जरिए उड़ने की कल्पना की है। शायद नहीं। हालांकि, इस दुनिया में अलग-अलग तरह के लोग हैं, जो अलग-अलग तरीके से सोचते हैं।

ब्रिटेन के टॉम मॉर्गन भी कुछ अलग सोचते हैं।

तभी तो, टॉम ने गुब्बारों में गर्म हवा भरकर इसमें अपनी कुर्सी बांध दी और आसमान की सैर कर आए। टॉम ने यह कारनाम दक्षिण अफ्रीका में किया है।

उन्हें गुब्बारों के साथ उड़ने का यह आइडिया हॉलीवुड की एक एनिमेशन फिल्म से मिला था। उस फिल्म में गुब्बारों के नीचे बंधे हुए एक घर को उड़ता हुआ दिखाया गया है।


Advertisement

टॉम लंबे समय से ऐसा करना चाहते थे। उन्होंने कुछ दिन पहले लीग ऑफ एडवेंचरिस्ट नामक रोमांचकारी समूह ज्वाइन किया और दक्षिण अफ्रीका के जोहानिसबर्ग पहुंच गए। उन्होंने बैलून के साथ हवा में उड़ने की कई कोशिशें की, लेकिन उन्हें अपेक्षित सफलता नहीं मिली। हालांकि, जब उन्होंने अपने गुब्बारों में गर्म हवा भरी और इसके नीचे कुर्सी बांधी, तब उन्हें सफलता मिली। इस कारनामें के लिए 100 से अधिक गुब्बारों का उपयोग किया गया था।

इन गुब्बारों के जरिए टॉम ने करीब 25 किलोमीटर की दूरी तय की है और वह 2.4 किमी की ऊंचाई पर पहुंचे। फिलहाल, टॉम अपने इस कारनामे की वजह से चर्चा में हैं।

हवा में उड़ने वाला उनका यह विडियो आप यहां देख सकते हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement