कमली हो या एक पुलिसवाला, विक्की कौशल अपने हर किरदार में जान फूंक देते हैं

Updated on 26 Nov, 2018 at 2:14 pm

Advertisement

बॉलीवुड में डेब्यू करने के साथ ही कुछ ही समय में इंडस्ट्री में काफ़ी नाम कमाने वाले एक्टर में विक्की कौशल का नाम शामिल किया जाता है। विक्की ने अभी केवल 3 फ़िल्मों में काम किया है। लेकिन डेब्यू के साथ उनका नाम इंडस्ट्री में हर कोई जानता है। विक्की कौशल ने इंडस्ट्री में कदम रखने के साथ ही ये बता दिया वो हर किरदार को निभा सकते हैं। फिर चाहे वो किरदार किसी अल्हड़ नौजवान का हो, वफादार पुलिसवाले का या सीधे-साधे कमली का। विक्की ने इंडस्ट्री में आने के लिए काफ़ी संघर्ष किया है।

 

 


Advertisement

‘मनमर्जियां’, ‘राज़ी’ और ‘संजू’ इन तीनों ही फ़िल्मों में विक्की ने दमदार एक्टिंग कर सभी का दिल जीत लिया। लेकिन बहुत ही कम लोग ये बात जानते होंगे एक्टर बनने के लिए विक्की ने बहुत संघर्ष किया है।

विक्की ने अपने एक्टर बनने के सपने को पूरा करने के लिए IT कंपनी की नौकरी को ठुकरा दिया। कॉलेज के बाद विक्की के पास IT कंपनी में नौकरी का बैकअप प्लान था। लेकिन विक्की ने अपने ऑफर लेटर को फाड़कर लाइफ़ के बैकअप प्लान को खत्म कर अपने सपने की ओर रुख़ किया। विक्की लगातार ऑडिशन देते रहे और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

 



 

विक्की का मानना है लोगों को कोई बैकअप प्लान नहीं रखना चाहिए। व्यक्ति का फोकस एक ही जगह पर होना चाहिेए और उसे उस मुकाम को हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देनी चाहिए। विक्की का कहना है बैकअप के साथ हम अपना मोटिवेशन खो देते हैं। हमारा बैकअप हमारे लिए कमज़ोरी साबित हो सकता है।

 

 

विक्की ने फ़िल्मी करियर की शुरुआत संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ से की थी। इसके बाद विक्की ने आलिया भट्ट स्टारर में ‘राज़ी’ में वफादार पुलिस वाले का रोल निभाकर सभी का दिल जीता। हाल ही में आई फ़िल्म ‘मनमर्ज़ियां’ में विक्की ने डीजे का रोल प्ले किया था जिसे भी दर्शकों ने बेहद पसंद किया। अब विक्की करण जौहर की पीरियड ड्रामा फ़िल्म ‘तख्त’ में नज़र आने वाले हैं। ये फिल्म अगले साल सितंबर में रिलीज़ होगी। इसी के साथ उरी हमले पर आधारित फ़िल्म ‘उरी’ में भी विक्की अहम किरदार निभाने वाले हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement