लो जी आ गई ‘वेजीटेरियन फिश’, लंदन में चटकारे ले-लेकर खा रहे हैं लोग

Updated on 4 Oct, 2018 at 3:26 pm

Advertisement

पश्चिमी देशों की पहली पसंद नॉनवेज फूड है। वहां आपको नॉनवेज के अलावा शायद ही कोई और डिश खाने को मिले, लेकिन लंदन में आज कल कई लोगों की जुबान पर एक ऐसी डिश का स्वाद चढ़ गया है, जो धीरे- धीरे वहां की पहली पसंद बनती जा रही है उसका नाम सुनते ही शायद आप भी उसे खाने का मन बना लें।

 

 


Advertisement

अगर आप शाकाहारी हैं और नॉनवेज फूड का स्वाद कभी चख ही नहीं सके तो ये डिश आपके लिए ही है। आज कल दुनियाभर में वेजीटेरियन फूड को काफी प्रमोट किया जा रहा है। ऐसे में लंदन का एक फूड ज्वाइंट ग्राहकों के लिए वेज फिश लेकर आया है। जी हां आपने ठीक सुनाशाकाहारी मछली।

 

 

दरअसल, लंदन का एक ऐसा रेस्टोरेंट है जहां पर लोगों को शाकाहारी फिश परोसी जा रही है। जी हां आपने सही सुना, डैनयिल सटन के इस रेस्टोरेंट में  एक नयी रेसिपी को शामिल किया गया है जिसें वेजीटेरियन फिश  कहा जा रहा है। फिश के शाकाहारी होने की वजह से लोग इसे वेजीटेरियन लवर्ज भी काफी पसंद कर रहे हैं।

 

 

इस डिश में ग्राहकों को फिश के साथ चिप्स और कॉकटेल भी परोसा जा रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी मगर इस वेजीटेरियन फिश में मछली जैसा कुछ भी नही है। रेस्टोरेंट के शेफ सटन बताते है कि यह डिश देखने में फिश जैसी भले ही ना लगे लेकिन स्वाद के मामले में यह कुछ – कुछ फिश जैसी लगती है।  

 

सटन ने फिश की रेसिपी शेयर करते हुए बताया कि शाकाहारी फिश को बनाने के लिए वह केले के फूल और समुद्री पौधे सैम्फायर का इस्तेमाल करते है। 

5.50 पाउंड यानि 517 रुपये में मिलने वाली वेजिटेरियन फिश को बनाने का तरीका काफी आसान है। केले के फूल औऱ समूद्री पौधे सैम्फायर को डीप फ्राइ किया जाता है औऱ जापानी आलू के स्टार्च को झींगे की शेप दी जाती है। 

 

बताया जा रहा है कि लंदन के रेस्टोरेंट में वेजिटेरियन फिश की मांग बढ़ने का कारण इसका नाम नहीं, बल्कि मार्केट में वेजिटेरियन डिश का आना है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement