विडियोः ट्रेन टॉयलेट के पानी से चाय बनाकर बेच रहा था वेंडर, अब लोग बेहद गुस्से में हैं

Updated on 3 May, 2018 at 5:00 pm

Advertisement

रेल यात्रा के दौरान आपको सुकून देने वाली कई योजनाएं शुरू करने का दावा करती  भारतीय रेवले का एक ऐसा चेहरा सामने आया है जिसे देख सारे दावे भाप बनकर उड़ते दिखाई दे रहे हैं। रेलवे हमेशा से यह दावा करती आई है कि यात्रा के दौरान नई सुविधाएं बहाल कर यत्रियों के सफर को सुगम और सुरक्षित बनाना उसकी प्राथमिकता है।

 

हालांकि, मौजूदा रेल व्यवस्था को देख ऐसा लगता है कि यात्रियों की बुनियादी जरूरतों को पूरा कर पाना भी शायद रेलवे के लिए चुनौती बना हुआ है।

 

 

रेल यात्रा के दौरान हर कोई यह सुनिश्चित करना चाहता है कि  खाने-पीने जैसी चीजें स्वच्छ हो, लिहाजा अक्सर लोग वर्दी वाले वेंडर से ही चाय खरीदते हैं।

 

GIF by Gifskey.com

 

रेलवे के ऑथोराइज्ड वेंडर से चाय या अन्य खाने-पीने की वस्तुओं को खरीद आप उसकी स्वच्छता को लेकर बेफिक्र हो जाते हैं, लेकिन अब जरा सचेत हो जाइए, क्योंकि इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा विडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आपकी सेहत के लिए फिक्रमंद भारतीय रेलवे के कुछ वेंडर्स यात्रियों की बेफिक्री का नाजायज फायदा उठा रहे हैं।

 

 

अधिकांश लोग रेल यात्रा के दौरान गर्मागरम  चाय का लुत्फ उठाना पसंद करते है, लेकिन जरा सोचिए आपको कैसा लगेगा अगर आपको ये पता चले कि जिस गर्मागरम चाय की चुस्कियों का मजा आप ले रहे हैं, उसका पानी ट्रेन के ही टॉयलेट से भरा गया है।

 


Advertisement

GIF by Gifskey.com

 

जी हां, इसे पढ़कर शायद आपकी आखें कुछ देर के लिए फटी की फटी रह गई होंगी। ऐसा होना स्वाभाविक भी है।

 

 

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक चाय विक्रेता चाय से भरे डिब्बे के साथ रेलवे के शौचालय से बाहर आता देखा जा  सकता है। बताया जा रहा है कि यह घटना दिसंबर 2017 में सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर चेन्नई सेंट्रल – हैदराबाद चारमीनार एक्सप्रेस में हुई थी।

 

 

मामले की जानकारी मिलते ही रेलवे ने कार्रवाई करते हुए वेंडर पर 1 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया। विडियो में वेंडर चाय के डिब्बे के साथ ट्रेन के टॉयलेट से बाहर आता दिख रहा है, जिससे पता चलता है कि चाय के डिब्बे में शौचालय के भीतर से पानी मिलाया जा रहा था ।

 

 

न जाने इन चाय विक्रेताओं के कितने ही यात्रियों को शौचालय के पानी से बनी चाय का स्वाद चखा दिया होगा।

 

इस घटना का विडियो आप यहां देख सकते हैं।

 

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement