इस बिज़नेसमैन ने दिवाली पर बांटे 20 करोड़ के गिफ़्ट, ड्राइवर और नौकरानी को भी दिए 31-31 लाख रूपये

Updated on 6 Nov, 2018 at 3:13 pm

Advertisement

पैसों से अमीर और दिल से अमीर होने में बहुत फ़र्क होता है। धन से अमीर तो बहुत लोग हो जाते हैं, मगर दिल से अमीर कम ही लोग हो पाते हैं। हाल ही में गुजरात के हीरा व्यापारी सावजी ढोलकिया ने अपने तीन पुराने भरोसेमंद कर्मचारियों को एक-एक करोड़ की मर्सिडीज कार गिफ़्ट की, तो वहीं अन्य 600 कर्मचारियों को तोहफ़े में कार दी और अब उन्हीं के जैसा बड़ा दिल दिखाया है वैद्यनाथन वेंबू ने।

 

वैद्यनाथन वेंबू नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC) कैपिटल फर्स्‍ट  के प्रोमोटर और चेयरमैन हैं। इस बार दीवाली के मौके पर उन्होंने अपने कर्मचारियों, पर्सनल स्‍टाफ़ और नजदीकी रिश्‍तेदारों को 20 करोड़ रूपये के गिफ़्ट दिए हैं। उन्होंने 4.29 लाख रूपये के शेयर उपहार के रूप में दिए हैं, जिनकी कीमत 20 करोड़ रूपये है।

 

 

वैद्यनाथन ने कंपनी में अपनी निजी हिस्सेदारी से कैपिटल फर्स्ट के 26 कर्मचारियों को ये शेयर दिए हैं। उन्होंने ऑफिस के कर्मचारियों, रिश्तेदारों के अलावा अपने ड्राइवर और घर में काम करने वाली नौकरानी को 6500-6500 शेयर दिए हैं। फ़िलहाल कैपिटल फर्स्ट के एक शेयर की कीमत 478.60 रुपए है यानी ड्राइवर और नौकरानी को 31-31 लाख रुपए के गिफ्ट मिले। जाहिर है इस गिफ्ट को पाकर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा होगा।


Advertisement

 

 

वैद्यनाथन ने 11-11 हजार शेयर 23 सहयोगियों और 3 पूर्व कर्मचारियों को दिए है। उनके भाई सत्यमूर्थी वेंबू को 26,000 शेयर और दूसरे भाई कृष्णामूर्थी को 13,000 शेयर गिफ्ट में मिले। इसके अलावा 71,500 लाख शेयर वैद्यनाथन के नजदीकी परिवार के 8 सदस्‍यों और रिश्‍तेदारों को मिले।

 

 

सच में ऐसा बॉस जिसे मिल जाए वो बेहद खुशनसीब होगा, वरना आजकल तो कंपनी कर्मचारियों को तनख्वाह भी समय पर नहीं देती। ऐसे में लाखों के गिफ़्ट की बात तो दूर की कौड़ी है। मैनेजमेंट का सिद्धांत है कर्मचारियों को खुश रखो तो वो अपनी पूरी क्षमता और लगन से काम करेंगे।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement