अमेरिकी दूतावास पर छाया बॉलीवुड का बुखार, क्या आपने देखा इन US ऑफिसर्स का ऑडिशन?

author image
Updated on 29 Sep, 2017 at 6:55 pm

Advertisement

बॉलीवुड फिल्मों के कई ऐसे डायलॉग हैं जो सदाबहार हैं। फिल्म चाहे कितनी भी दशकों पुरानी क्यों न हो, उसके डायलॉग आज भी लोगों कि जुबान पर तरोताजा रहते हैं। देश ही नहीं विदेश में भी बॉलीवुड के कई प्रशंसक है। ऐसे में भला वो लोग क्यों भारतीय फिल्मों के मशहूर डायलॉग बोलने में किसी से पीछे रहें।

नई दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास में इन दिनों बॉलीवुड का खुमार छाया हुआ है। दरअसल, अमेरिकी दूतावास ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक विडियो शेयर किया है। इस विडियो में सभी अमेरिकी कर्मचारी हिंदी फिल्मों के मशहूर डायलॉग्स बोलते नजर आ रहे हैं।

अमेरिकी दूतावास ने विडियो शेयर करते हुए लिखा है-

 “बॉलिवुड से कौन प्यार करता है? हम करते हैं! देखिए हमारे ऑफिसर्स का ऑडिशन।”

इस विडियो में ‘एक चुटकी सिंदूर की कीमत’ से लेकर शोले का गब्बर स्टाइल में ‘कितने आदमी थे’ तक के सभी मशहूर डायलॉग कर्मचारियों ने बोले हैं। ये विडियो बॉलीवुड फिल्म के लिए नकली ऑडिशन के तौर पर तैयार किया गया है।

इस विडियो को #USIndiaDosti हैशटैग के साथ पोस्ट किया गया है। अमेरिका और भारत के लोगों को एक दूसरे के नजदीक लाने के प्रयास के तहत अमेरिकी दूतावास के कर्मचारी भारतीयों का दिल जीतने के लिए लगातार नए नए प्रयोग कर रहे हैं। भारत और अमेरिका के रिश्ते को और मजबूत करने के लिए ऐसा किया गया।

हिंदी में भले ही इनकी जुबान तंग है, लेकिन इनकी कोशिश के लिए सरहाना तो बनती है। बहुत खूब।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement