अमेरिकी राजदूत ने पूछा- 15 अगस्त को कौन सी साड़ी पहनूं, भारतीयों ने दिल खोलकर उनकी मदद की

author image
Updated on 6 Aug, 2017 at 2:04 pm

Advertisement

भारतीय परिधानों का खास महत्व है, जिसमें साड़ी भारतीय स्त्री का मुख्य परिधान है। साड़ी को विश्व के सबसे लंबी और पुराने परिधानों में से गिना जाता है। देश ही नहीं, बल्कि विदेश की महिलाएं भी साड़ी पहनना पसंद करती हैं।

भारत में अमेरिकी दूतावास की प्रभारी मैरीके लॉस कार्लसन भारत की आजादी की 70वीं सालगिरह, 15 अगस्त के दिन साड़ी पहनना चाहती हैं। लेकिन वह असमंजस में हैं कि वह कौनसी साड़ी पहनने।  इसलिए उन्होंने ट्विटर पर लोगों से पूछा है कि भारत के स्वंत्रता दिवस के मौके पर उन्हें कौनसी साड़ी पहननी चाहिए। उन्होंने चार साड़ियों का चुनाव किया है।

ट्विटर पर हैशटैग #SareeSearch के जरिए कार्लसन ने विभिन्न साड़ी पहने चार तस्वीरें डाली हैं। ये साड़ियां जमदानी, दुपियन ,कांजीवरम और टसर की हैं। इनमें से किसी एक का चुनाव करने में उनको मुश्किल हो रही है। उन्होंने ट्विटर हैंडल पर मदद मांगी और एक ओपीनियन पोल कराया है। तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा-

“मेरी साड़ी की खोज जारी है। आप मुझे बताने में मदद करें कि स्वतंत्रता दिवस पर मैं कौनसी साड़ी पहनूं।”


Advertisement

उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया जिसमें वह कहती हैं-

“मुझे यह तय करने में बहुत मुश्किल हो रही है कि मैं कौनसी साड़ी पहनूं। मुझे उम्मीद है कि इस चुनाव में आप मेरी मदद करेंगे। मैंने 4 साड़ियां पसंद की हैं। अब आप ही बताएं कि 15 अगस्त के दिन मुझे कौन सी साड़ी पहननी चाहिए।”

अमेरिकी राजदूत के इस ट्वीट पर भारतीयों ने दिल खोलकर उनकी मदद की। हैशटैग #SareeSearch के साथ लोग अपनी राय भेज रहे हैं। उनके इस इरादे की लोग प्रशंसा भी कर रहे हैं।

आपको बता दे कि आने वाले देश की आजादी की 70वीं सालगिरह के दिन राजधानी दिल्ली में लाल किले पर प्रधानमंत्री मोदी तिरंगा फहराएंगे। इस मौके पर भारत में अमेरिका की राजदूत मैरीके लॉस कार्लसन भी उपस्थित होंगी। इसलिए वह इस खास दिन पर भारतीय परिधान साड़ी पहनने को उत्सुक है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement