इस वायरल विडियो में ड्यूटी के दौरान शराब पीते दिखे उत्तर प्रदेश के पुलिसकर्मी

author image
Updated on 16 Mar, 2017 at 6:34 pm

Advertisement

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति सुधारने के लिए डायल 100 सेवा की शुरूआत की थी। अखिलेश सरकार का कहना था कि पुलिस की यह त्वरित सेवा मिनटों में पीड़ितों के पास पहुंचकर उन्हें मदद मुहैया कराएगा। इससे अपराध पर अंकुश लगाया जा सकेगा। अखिलेश यादव ने इसे अपनी बड़ी उपलब्धि करार देते हुए विधानसभा चुनावों के दौरान जमकर प्रचार भी किया था। हालांकि, अखिलेश सरकार का यह दावा खोखला साबित हो रहा है।

बहुजन समाज पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैन्डल से एक विडियो शेयर किया है, जिसमें डायल 100 की गाड़ी पर तैनात पुलिसकर्मी बैठकर शराब पीते दिख रहे हैं। विडियो में दिख रहा है कि पुलिसकर्मी पूरी तरह नशे में हैं, साथ ही उन्होंने होली का रंग भी लगाया हुआ है।

एक पुलिसवाला कहते हुए दिख रहा हैः


Advertisement

“यह पुलिस का त्योहार है और हम ड्यूटी भी करेंगे और त्योहार भी मनाएंगे।”

माना जा रहा है कि यह विडियो शामली का है। गौरतलब है कि हाल ही में हिन्दुओं के पलायन और दंगों के लिए यह क्षेत्र कुख्यात रहा था। इस विडियो के वायरल होने पर लोगों का कहना है कि जब पुलिस ही नशे में हो तो वह लोगों की मदद कैसे करेगी।



क्या है डायल 100 सेवा

दावों के मुताबिक, डायल 100 सेवा देश का पहला पेपरलेस कंट्रोल रूम है। फोन कॉल करने के अब महज 10 मिनट में स्पॉट पर मदद के लिए पुलिस के जवान पहुंच जाएंगे। दावा है कि यह सेवा पूरी तरह इंटरनेट और रोड मैपिंग पर आधारित है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement