जानिए आखिर क्यों इस पीपल के पौधे की सुरक्षा में लगी हुई है यूपी पुलिस, 24 घंटे रहता पहरा

Updated on 18 Sep, 2018 at 6:09 pm

Advertisement

इन दिनों काशी नगरी में पुलिस की चौकसी देखते ही बन रही है। जिला प्रशासन की ओर से वाराणसी पुलिस को एक नया काम सौंपा गया है। यहां कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को पीपल के पेड़ की सुरक्षा में लगा दिया गया है। भले ही यूपी पुलिस आम लोगों की सुरक्षा में इतनी मुस्तैद न नज़र आती हो, लेकिन इस पेड़ की रखवाली के लिए दो पालियों में बटे चार पुलिस कर्मी हमेशा पहरा देते रहते हैं।

 

 

पेड़ की इतनी कड़ी सुरक्षा को लेकर स्थानीय लोग भी काफी हैरान है। पुलिस कर्मियों के अलावा पेड़ की निगरानी के लिए यहां एक सीसीटीवी कैमरा भी लगाया गया है।

 


Advertisement

दरअसल, वाराणसी के अर्दली बाजार में पीपल का एक पुराना पेड़ पूरी तरह सूख गया था। इसके बाद भाजपा विधायक रविंद्र जयसवाल ने यहां दूसरा पीपल का पौधा रोप दिया। मगर स्थानीय लोगों ने इस बात की शिकायत जिला प्रशासन से कर दी, जिसके चलते पुलिस को पीपल का पेड़ वहां से हटाकर कैंट में स्थानांतरित करना पड़ा। मामले को तूल पकड़ता देख, यूपी पुलिस ने दोबारा इस पेड़ को उसी जगह रोप दिया।

 

 

इस विवाद को बढ़ता देख अब जिला प्रशासन की ओर से पीपल के पेड़ की सुरक्षा में दो शिफ्ट में चार हथियारबंद सिपाहियों को ड्यूटी पर लगाया गया है। लगभग बारह घंटों की एक पाली में दो सिपाही लगातार पौधे की निगहबानी करते रहते हैं। इन दिनों पीपल के पौधे की सुरक्षा में लगी यूपी पुलिस की चर्चा हर किसी के जुबान पर है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement