ये हैं छोटे पर्दे के 8 सबसे दुखी किरदार, जिनकी जिंदगी में भूचाल आते रहे

Updated on 13 May, 2018 at 12:28 pm

Advertisement

टीवी धारावाहिक लोगों का मनोरंजन करते हैं, खासतौर पर घर बैठी महिलाओं के लिए ये टाइम पास का लोकप्रिय ज़रिया है। कई टीवी सीरियल तो इतने लोकप्रिय हो जाते हैं कि लोग उसके किरदारों से खुद को जोड़ लेते हैं और उस किरदार के दुखी होने पर खुद भी दुखी हो जाते हैं। टीवी धारावाहिकों के कई मशहूर किरदार ऐसे भी रहे हैं, जिन्हें सीरियल में शायद ही कभी खुशी नसीब हुई हो। अधिकांश समय बेचारे रोते ही रहे हैं और उनकी ज़िंदगी में हर दिन कोई न कोई नई परेशानी खड़ी होती रही है। चलिए, आपको मिलवाते हैं ऐसे ही कुछ हैरान-परेशान और दुखी किरदारों से।

1. तुलसी विरानी

 

स्मृति इरानी को एकता कपूर के सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में तुलसी विरानी के किरदार से ही घर-घर में पहचान मिली। इस धारावाहिक में तुलसी विरानी हमेशा मुश्किलों से घिरी रहती थी। पति की मौत के बाद दूसरी शादी के लिए तैयार तुलसी को पता चलता है कि उसका पहला पति जिंदा हैं। कभी अपने ही बेटे को मारना पड़ता है। परिवार के लिए हमेशा त्याग करने वाली तुलसी का किरदार सीरियल में कभी खुश नहीं रह पाता, हमेशा कोई न कोई दुख और परेशाना उसके जीवन में आ ही जाती है।

 

 

 

2. पार्वती

 

एकता कपूर के धारावाहिक ‘कहानी घर-घर की’ में सांक्षी तंवर ने पार्वती का किरदार निभाया था। ये सीरियल और पार्वती का किरदार दोनों ही उस वक़्त बहुत लोकप्रिय थे। तुलसी की तरह ही पार्वती भी अपने परिवार के लिए हमेशा त्याग करती रहती है और हमेशा दुख और परेशानियों से घिरी रहती है। पार्वती की ज़िंदगी में कभी भी कोई खुशी लंबे समय तक नहीं टिकती। पार्वती ऐसे-ऐसे असंभव काम कर लेती है, जिसके बारे में आम महिलाएं सोच भी नहीं सकती।

 

 

 

3. प्रज्ञा

 

धारावाहिक ‘कुमकमु भाग्य’ में प्रज्ञा का किरदार भी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय रहा। बेचारी प्रज्ञा की ज़िंदगी में भी कभी सुकून नहीं रहता। रॉकस्टार से शादी के बाद उसकी जिंदगी में मुसीबतों का पहाड़ टूटता रहता है। हर दिन कोई न कोई नई परेशानी खड़ी हो जाती है। वो परफेक्ट बहू बनने की पूरी कोशिश करती है, बावजूद इसके बेचारी प्रज्ञा को अपने पति का भी पूरा प्यार नहीं मिल पाता।

 

 

 

4. एसीपी प्रद्युम्न

 

पिछले 20 सालों से सीआईडी के एसीपी प्रद्युम्न हज़ारों के सुलझाकर लोगों की ज़िंदगी की मुश्किलें कम करते आ रहे हैं, मगर उनकी खुद की मुश्किलें कभी कम नहीं हुई। इतने सालों में इतना काम करने के बाद भी बेचारे एसीपी साहब का प्रमोशन नहीं हुआ। जाहिर है इससे वो परेशान तो रहेंगे ही।

 


Advertisement

 

 

5. अनुराग बासु

 

एकता कपूर के सीरियल ‘कसौटी ज़िंदगी की’ में अनुराग बासु का किरदार तो याद होगा ही आपको। एक अमीर परिवार का संस्कारी लड़का, जिसकी ज़िंदगी में हमेशा तूफान खड़ा होता रहा। अनुराग जिस लड़की से प्यार करता, उससे शादी नहीं कर पाया और जब अपनी मां की पसंद की लड़की से शादी की, तो उसके बाद उनकी ज़िंदगी जहन्नुम बन जाती है।

 

 

 

6. सिमर

 

‘ससुराल सिमर का’ धारावाहिक में सिमर को एक आम महिला नहीं, बल्कि सुपरवुमन के रूप में दिखाया गया है, जो अपने परिवार की रक्षा के लिए कोई भी असंभव काम करने के लिए तैयार रहती है। वो बुरी शक्तियों से लड़ती है और एक बार तो मक्खी बन जाती है।

 

 

 

7. ऋत्विक

 

‘नागिन’ सीरियल में सांप से शादी करने वाले ऋत्विक की ज़िंदगी में भी कभी सुकून और खुशी नहीं रही। बेचारा ऋत्विक उसने जिसे लड़की समझकर शादी की वो नागिन निकली और उसके ही पिता को मारना चाहती थी।

 

 

 

8. परिधी

 

धारावाहिक ‘कवच- काली शक्तियों का’ में बेचारी परिधी की ज़िंदगी में शादी के बाद से ही मुसीबतें शुरू हो गईँ। क्योंकि एक प्रेतआत्मा परिधि के पति से प्यार करती है और इसलिए वो परिधि की जान की दुश्मन बनी रही।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement