Advertisement

टॉप ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स हुए बेरोज़गार, भारत में तलाश रहे काम

11:21 am 23 Jul, 2017

Advertisement

क्रिकेट की सबसे मज़बूत टीम मानी जानी वाली आस्ट्रेलियाई टीम इन दिनों संकट के दौर से गुज़र रही है। ऑस्ट्रेलिया के टॉप क्रिकेटर्स के पास इन दिनों काम नहीं है। दरअसल, इसकी वजह है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ खिलाड़ियों का विवाद, जो रेवन्यू यानी मुनाफा शेयर करने को लेकर हुआ है।

इस विवाद के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकटर संघ एकजुट हो गया है और उसने अपने मैनेजर (महाप्रबंधक) टिम क्रूइकशेंक को भारत में ऐसे इन्वेस्टर्स ढूंढ़ने को कहा है, जो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ कॉन्ट्रैक्ट करना चाहते हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से विवाद के बाद खिलाड़ियों को भारत में विज्ञापन कॉन्ट्रैक्ट की तलाश है, क्योंकि विज्ञापन मोटी कमाई का आसान ज़रिया है।


Advertisement

टिम के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को भारत आना अच्छा लगता है। यहां उनके काफी फैन्स हैं। आईपीएल में भी उनके बहुत फैन्स हैं। टिम भारतीय मार्केट में संभावित इन्वेस्टर्स से बात करने आए हैं। भारतीय निवेशकों से उन्हें अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एग्रीमेंट के नियम और शर्तें नहीं मानने के कारण ऑस्ट्रेलिया ए टीम भारत और दक्षिण अफ्रीका के साथ त्रिकोणीय ए श्रृंखला से बाहर हो चुकी है। इतना ही नहीं, इस विवाद की वजह से सीनियर टीम का भी भारत दौरा खतरे में पड़ सकता है, लेकिन टिम को उम्मीद है कि तब तक कोई न कोई रास्ता निकल जाएगा।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement