आपकी तीन महीने की सैलरी के बराबर एक केले की कीमत, ऑनलाइन खरीदना पड़ा महंगा

Updated on 24 Apr, 2018 at 12:01 pm

Advertisement

ऑनलाइन शॉपिंग बेहद ही आसान होता है। हालांकि, यह उतना ही रिस्की भी है। यहां आप सामान खरीदते ठगे जा सकते हैं या फिर सेवा जरूरत से ज्यादा महंगी हो सकती है। ये तो सुनने में आया ही होगा कि ऑनलाइन शॉपिंग वालों ने आईफोन के बदले सेब और रेडमी के बदले ईंट की डिलीवरी कर दी, लेकिन इस बार केले के इतने दाम वसूले गए कि सुनकर होश गुम हो जाएंगे।

जी हां! ब्रिटेन की महिला को सिर्फ एक केले के लिए 87 हज़ार का बिल चार्ज किया गया। आपको भले ही यह नाइंसाफी लग रही हो, लेकिन यह सच है।

 

 

ब्रिटिश महिला बॉबी ने सुपरमार्केट चेन अस्दा से करीब 100 पाउंड का सामान आर्डर किया था, लेकिन जब डिलीवरी हुई तो 11 सेंट्स मूल्य के केले लिए 930 पाउंड अर्थात 87 हजार रुपए चार्ज किए गए।

 

 


Advertisement

बॉबी ने खुद ट्विटर पर अपना दुःख जाहिर किया और कार्ड के जरिए भुगतान नहीं हो सका। हालांकि, ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों की इस हरकत से अगर किसी को हार्ट अटैक आ जाए तो यह बड़ी बात नहीं होगी।

 

फिलहाल, अस्दा के प्रवक्ता ने अपनी गलती मानते हुए माफ़ी मांगी है। बहरहाल, आप जब कभी ऑनलाइन सामान खरीदें तो ज़रा सतर्क रहें। इनका कोई ठीक नहीं रहता और बस माफी मांग कर चलते बनते हैं। लेकिन इस तरह की गलती से जब बिल किसी के पहुंचता है, तो उस पर क्या बीतती है यो तो भगवान ही जनता है!

 

 

बताते चलें कि अस्दा वालमार्ट से जुड़ी कंपनी है जो कि सुपरमार्केट चेन है। ये कंपनी सैकड़ों जगहों से 1965 से लगातार अपनी सेवाएं दे रही हैं। मतलब कि इस तरह की ई-लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement