विडियोः देखिए किस तरह उबर की सेल्फ ड्राइविंग कार ने महिला को कुचल डाला

6:56 pm 23 Mar, 2018

उबर की सेल्फ ड्राइविंग कार चर्चा में है। इस कार की चर्चा हाल ही में हुए एक दुर्घटना की वजह से हो रही है। अमेरिका के कैलिफोर्निया में इस कार ने अपनी टेस्टिंग के दौरान सड़क पार कर रही एक महिला को टक्कर मार दी, जिसमें उस महिला की जान चली गई। अब पुलिस इस मामले की तहकीकात कर रही है।

इस विडियो को कार से ही रिकॉर्ड किया गया है। इसमें दो अलग-अलग कोण से इस पूरे घटनाक्रम को देखा जा सकता है। विडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह 49 वर्षीया पीड़िता ऐलेन हर्जबर्ग अवैध तरीके से सड़क पार कर रही थी। जब महिला की टक्कर कार से हुई उस वक्त वह आधी सड़क पार कर चुकी थी। माना जा रहा है कि दुर्घटना के वक्त कार की रफ्तार करीब 64 किलोमीटर प्रतिघंटा थी।

जब यह दुर्घटना हुई उस वक्त ड्राइवर सीट पर मौजूद था, हालांकि कार ऑटोमैटिक मोड में थी। आप देख सकते हैं कि ठीक टक्कर से पहले जब ड्राइवर की नजर पड़ती है तो वह हैरान रह जाता है। दुर्घटना के बाद महिला को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, गंभीर चोट की वजह से उसे नहीं बचाया जा सका था।

टेम्पे पुलिस ने यह विडियो जारी किया हैः

इस घटना पर दुख और पीड़ित महिला के परिवार के प्रति संवेदनाएं जाहिर करते हुए उबर ने अपने बयान में कहा है था कि, वह घटना की जांच कर रही स्थानीय पुलिस और अधिकारियों का पूरा सहयोग कर रही है।

फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर इस दुर्घटना की वजह क्या थी। ड्राइवरलेस कार को फूलप्रूफ माना जाता है।

आपके विचार