उबर ड्राइवर नशे में था टल्ली, पैसेंजर खुद कार चलाकर पहुंचा अपने घर

author image
9:40 pm 16 Sep, 2018

Advertisement

लोग उबर या दूसरे कैब का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि उन्हें आसानी से अपने घर पहुंचना होता है, लेकिन इनमें यात्रियों कि सुरक्षा कितनी लचल हैं, इसका एक और उदहारण सामने आया है। कई बार ड्राइवर की हरकतों के कारण चर्चा में आने वाली एप बेस्ट टैक्सी सर्विस उबर फिर चर्चा में है।

 

इस बार मामला बेंगलुरु का है जहां एक पैसेंजर ने दावा किया है कि उसने जो कैब बुक की थी उसका ड्राइवर नशे में धुत था, जिस वजह से उसे घर पहुंचने के लिए खुद कार ड्राइव करनी पड़ी। पैंसेजर ने न केवल अपना अनुभव सोशल मीडिया में शेयर किया है, बल्कि उबर ड्राइवर की तस्वीर भी शेयर की है।

 


Advertisement

 

यात्री के अनुसार उसने ऐप के जरिए जिस कैब की बुकिंग की थी, उसका ड्राइवर शराब के नशे में धुत होकर आया था। यात्री का यह भी आरोप है कि उबर ड्राइवर की शक्ल भी ऐप में दी गई ड्राइवर की जानकारी से मैच नहीं कर रही थी।

 

कुछ दूर जाने के बाद उस यात्री को अंदाजा हो गया कि ड्राइवर काफी नशे में है। इसकी वजह से मजबूरी में उसे गाड़ी चलाकर अपने घर तक पहुंचना पड़ा। यात्री ने इस पूरी घटना के बाद उस उबर ड्राइवर का वीडियो और तस्वीर सोशल मीडिया पर भी शेयर की। ये उबर ड्राइवर इतने नशे में था कि उसे पता ही नहीं चला कि वीडिया या फोटो ली जा रही है।

 

 

सूर्या ओरुगांती नाम के इस शख्स ने उबर को टैग करते हुए ट्वीट किया-

 

“उबर इंडिया, बेंगलुरु एयरपोर्ट से वापस लौटते समय मेरी यात्रा उम्मीद के विपरीत रही। ड्राइवर ने शराब पी रखी थी और वह नशे में धुत था। मुझे उसे कार के दूसरे हिस्से में खींचना पड़ा और घर आने के लिए खुद कैब चलानी पड़ी। तस्वीर साथ में वह बेहोशी की हालत में सीट पर पड़ा है। आपको इसमें सुधार करना चाहिए।”

 

 

सूर्या की पोस्ट के बाद उबर ने इस मामले पर कार्रवाई की। उबर ने इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा-

 

“हमारी सुरक्षा टीम ने इसे संज्ञान में लिया है। जल्द ही हम आपसे संपर्क करेंगे। यह चिंताजनक है सूर्या। कृपया अपनी रजिस्टर्ड मेल आईडी और फोन नंबर शेयर करें तांकि हमारी सेफ्टी टीम आपसे संपर्क कर सके।”

 

सुर्या ने एक और पोस्ट करके जानकारी दी की मामले के 20 घंटे बाद कंपनी ने उससे बात की और उसे कहा कि सुरक्षा के लिहाज से आपको कैब नहीं चलानी चाहिए थी और आगे से वो ड्राइवर को इस बारे में समझाएंगे की ऐसा दोबारा न हो।

 

घटना पर उबर ने बयान जारी कर इस पर खेद जताया है। उबर के प्रवक्ता ने कहा-

 

“यह एक खेदजनक घटना है। हालांकि, हम यह सुनिश्चित करने के लिए सभी संभव कदम उठाते हैं कि चालक एप में दिखाए गए व्यक्ति से मेल खाता हो, कुछ मामलों में ऐसा नहीं होता है, तो हम सवारी को तुरंत राइड रद्द करने और एप में रिपोर्ट करने के लिए कहते हैं ताकि तत्काल कार्रवाई की जा सके। कार्रवाई करते हुए ड्राइवर का प्रोफाइल एप से हटा दिया गया है और हम इस मामले को और देख रहे हैं। हम हर प्रकार के सहायता के लिए तैयार हैं।”

 

अब उबर चाहे कुछ भी कह ले लेकिन इस तरह की घटनाएं वाकई चिंताजनक है। ट्विटर पर लोगों ने इस घटना को लेकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं:

 



 

 

 

 

 

 

 

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement