भारत-पाक के रिश्तों में तल्खी के बीच क्रिकेट की इन 3 तस्वीरों ने जीता फैंस का दिल

author image
Updated on 31 Jan, 2018 at 3:06 pm

Advertisement

भारत की जूनियर क्रिकेट टीम पाकिस्तान को हराकर U-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है। मंगलवार को खेले गए इस सेमीफाइनल मैच में भारत ने 203 रनों के विशाल अंतर से जीत दर्ज की। मैच में पाकिस्तान की टीम 30 ओवर भी नहीं खेल सकी और सिर्फ 69 रन पर ऑलआउट हो गई।

 

जब भी इन दो पड़ोसी देशों के बीच मुकाबला होता है तो उसे हाई वोल्टेज गेम कहा जाता है। जहां इस मैच को लेकर दोनों टीमों के साथ-साथ खेल प्रशंसकों में रोमांच था। वहीं सेमीफाइनल मैच के दौरान कुछ ऐसे पल भी आए जो भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्तों में रहने वाली तल्खी से एकदम उलट थे।


Advertisement

 

 

इस दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने जिस खेल भावना का प्रदर्शन किया, उसने क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया। इस मैच से जुड़ी तीन तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं।

जब मैदान पर शुभमन गिल धुएंदार पारी खेल रहे थे, तब 93 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे शुभमन का जूते का फीता खुल गया और वह रुक गए। इसी बीच एक पाकिस्तान फील्डर ने आगे आकर गिल की मदद की और उनके जूते का फीता बांधा।

 

 

ऐसा ही नजारा पाकिस्तान टीम की बल्लेबाजी के दौरान भी देखने को मिला, जब एक भारतीय क्रिकेटर ने पाकिस्तानी बल्लेबाज को जूते का फीता बांधने में मदद की। तीसरी तस्वीर जो खेल और दोस्ती की भावना को दिखाती है, उसमें पाकिस्तानी खिलाड़ी शुभमन को उनके शतक के लिए बधाई दे रहे हैं।

 

 

जहां दोनों देशों के बीच सीमा पर चल रहे टकराव के चलते कई सालों से कोई सीरीज नहीं खेली गई है। वहीं दोनों टीमों के खिलाड़ियों का इस कदर खेल भावना का प्रदर्शन कई लोगों को पसंद आ रहा है।

 

ट्विटर पर इन तस्वीरों की खेल प्रेमी तारीफ कर रहे हैं। कई ने इन तस्वीरों को मैच के सबसे खूबसूरत पल बताया। उधर, कइयों ने लिखा कि पाकिस्तान की टीम भारत की प्रतिद्वंद्वी जरूर है, लेकिन दुश्मन नहीं।

 



 

दुनिया के सिर्फ दो देशों भारत और ऑस्ट्रेलिया के नाम तीन-तीन बार अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने का खिताब दर्ज है। इस बार ये दोनों ही टीमें फाइनल में चौथी बार खिताब अपने नाम करने के लिए अपना दमखम लगा देंगी। टूर्नामेंट का आखिरी मैच शनिवार को खेला जाएगा।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement