‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के इस मशहूर किरदार का हमशक्ल भारत में मिला, लाइमलाइट में आते ही बदली किस्मत

author image
Updated on 11 Jun, 2018 at 6:11 pm

Advertisement

इंटरनेशनल टेलीविजन सीरीज ‘गेम ऑफ थ्रॉन्स’ से कौन वाकिफ नहीं है। अमेरिका के इस शो की लोकप्रियता दुनियाभर में है। न सिर्फ इस शो की, बल्कि इसकी स्टारकास्ट की दुनियाभर में बड़ी तादात में फैन फॉलोइंग है। इस शो के पसंदीदा किरदारों में से एक टायरियन लैनिस्टर के किरदार को लोगों ने बेहद पसंद किया। अपने तेज दिमाग और मजाकिया स्वभाव के लिए जाने जानेवाला ये किरदार अभिनेता पीटर डिंकलेज ने निभाया।

 

लेकिन क्या आप जानते हैं टायरियन लैनिस्टर जैसा हुबबू दिखने वाला शख्स भारत में भी है?

 

 

जी हां, बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर इम्तियाज अली ने भारत के इस टायरियन लैनिस्टर के साथ की एक तस्वीर कुछ समय पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की थी। इम्तियाज ने इस तस्वीर को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा था- “पहलगाम फेस्टिवल में टायरियन लैनिस्टर के साथ।”

 

View this post on Instagram

with Tyrion Lannister at the Pahalgam festival 🙂 😛

A post shared by Imtiaz Ali (@imtiazaliofficial) on

टायरियन लैनिस्टर के किरदार जैसे दिखने वाले इस शख्स का नाम तारिक़ मीर है। 30 साल के तारिक़ कश्मीर के रहने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इम्तियाज के क्रू टीम के सदस्यों ने तारिक़ को पहली बार एक ऑडिशन में स्पॉट किया था। तारिक़ बच्चों के एक इवेंट के लिए जोकर का ऑडिशन देने पहुंचे थे। तभी तारिक़ को भी पता चला कि वह अंतर्राष्ट्रीय फेम अभिनेता पीटर डिंकलेज जैसे दिखते हैं। इसके बाद पहलगाम पहुंचे इम्तियाज जब तारिक़ से मिले और उनकी तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की तो तारिक़ की किस्मत ही चमक गई।

 


Advertisement

 

इम्तियाज अली के साथ उनकी तस्वीर वायरल होने के बाद उन्हें कई टीवी सीरियल्स के ऑफर आना शुरू हो गए। ‘गेम ऑफ थ्रॉन्स’ के  टायरियन लैनिस्टर से उनकी शक्ल मिलने की बदौलत उन्हें कईल टीवी सीरियल्स में काम करने का मौका मिला है। वह कहते हैंः

 

“अब मैं फेमस हो गया हूं। इसने मुझे और कश्मीर घाटी के अन्य कलाकारों को आशा दी है कि हम भी ऊंचाइयों को छू सकते हैं। मैंने हाल ही में एक शोर्ट फिल्म में टायरियन का किरदार निभाया और अब मेरा सपना उनसे मिलने का है। मैं उनकी तरह चलने, उनका स्टाइल कॉपी करता हूं। जब भी मैं टायरियन लैनिस्टर को ‘गेम ऑफ थ्रॉन्स’ में देखता हूं मुझे गर्व महसूस होता है। टायरियन लैनिस्टर हर छोटे कद के शख्स के लिए प्रेरणा हैं।”

 

 

इम्तियाज के साथ उनकी मुलाकात के बारे में बात करते हुए तारिक़ मीर ने कहा:

 

“वह एक अच्छे इंसान हैं और उन्होंने मुझे अच्छे करियर को लेकर सलाह भी दी। भगवान हमेशा उनपर बरकत बनाए रखे। मैं इससे पहले किसी हस्ती से नहीं मिला था, लेकिन उम्मीद है कि मैं भी जल्द एक सेलिब्रिटी बनूंगा।”

 

 

अब तारिक़ मीर का सपना बॉलीवुड फिल्मों में काम करने का है। हम दुआ करते हैं एक किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले तारिक़ के सभी सपने पूरे हो और वह कामयाबी के शिखर पर पहुंचे।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement