हर दारू पार्टी में आपको मिल जाएंगे 7 तरह के शराबी, आप यकीन नहीं करेंगे

Updated on 3 Sep, 2018 at 1:37 pm

Advertisement

बर्थडे पार्टी हो, नौकरी में प्रमोशन की पार्टी या फिर दिल टूटने पर दोस्तों के साथ दारू पार्टी हो रही हो, हर दारू पार्टी में आपको कुछ खास तरह के लोग दिख जाएंगे। इन बेवड़ों को बस पीने का बहाना चाहिए। यह बहाना कभी खुशी बांटने का होता है, तो कभी गम छुपाने का। खुशी और गम दोनों में ही बेवड़ों का सबसे प्रिय साथी है शराब। चलिए आपको बताते हैं दारू पार्टी मे आपको किस तरह के लोग मिलते हैं।

शराब पर टूटने वाले

इस कैटेगरी वाले बेवड़े शराब के ऊपर ऐसे टूट पड़ते है, जैसे वो उनका दुश्मन हो। ये कई लीटर शऱाब गट कर जाते हैं। शराब के नशे में धुत्त होकर उनकी महानता की कहानियां अन्य शराबियों के बीच बहुत मशहूर होती हैं। कहानियों के लिए तो वो हमेशा तैयार रहते हैं।

 

Alcohol Terminator


Advertisement

 

मुफ्त की पीने वाले

इस कैटेगरी वाले हमेशा मुफ्त की शऱाब पीने कि लिए तैयार रहते हैं। ये शराब के लिए हमेशा अपने दूसरे साथियों पर निर्भर रहते हैं और मुफ्त की मिलते ही ये जमकर पीते हैं।

 

Scrounge

 

पीकर भी खुद पर कंट्रोल रखना

कुछ लोग ऐसे होते हैं जो जमकर पीते हैं और लोगों को ये दिखाने की कोशिश करते हैं कि देखो पीने के बाद भी वो खुद को नियंत्रित रख सकते हैं। हालांकि, पीने के बाद उनका जबर्दस्त बेली डांस देखने लायक होता है। डांस के बाद सीधे सो जाते हैं और अगली सुबह ही इनकी आंख खुलती है, तब इन्हें पिछली रात की कोई बात याद नहीं रहती।

 

The Beginner

 

विवाद खड़ा करने वाले

इस कैटेगरी वाले शराबी पीने के बाद कुछ ज़्यादा ही ऊर्जावान हो जाते हैं और अपनी मातृभाषा में जमकर अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं। जो बातें उन्हें परेशान करती हैं पीने के बाद वो ज़्यादा याद आती हैं और यदि आप उनके साथ आखिर तक रहते हैं तो आपको एक शराबी की लड़ाई दिखेगी।।

 



The Brawler

 

प्यार में टूटे दिल वाला प्रेमी

जैसे-जैसे शराब की बूंदें अंदर जाती है इनकी सारी भावनाएं हिलोरे मारकर बाहर आ जाती हैं। ऐसे बेवड़े हमेशा किसी के पास बैठकर अपनी दुखभरी प्रेम कहानी सुनाते हैं और उसे इतने दर्दभरे तरीके से बताते हैं कि बॉलीवुड फिल्ममेकर्स की आंखों में भी आंसू आ जाएं। पीने के बाद इनका सारा दर्द शब्दों के जरिए बाहर आने लगता है।

 

Naseer

 

पीने के बाद उल्टी कर देना

शराब से अलग होने का दर्द बस यही समझ सकता है, तभी तो जब दोस्तों के साथ पार्टी में शामिल होता है तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता और दोस्तों के पीने के आग्रह को ठुकरा नहीं पाता। जमकर पीता है और पीने के थोड़ी देर बात सब उल्टी कर देता है।

 

Alcoholic

 

ख्याल रखने वाला

यह अपने ग्रुप का सबसे समझदार शराबी होता है। ये बाकी शराबियों का ध्यान रखता है कि कहीं वो ज़्यादा पीकर खुद को नुकसान न पहुंचा ले। इसे पता होता है कि कितनी शराब पीनी है। शराब पीकर ये कभी अपना आपा नहीं खोते हैं।

 

Caretaker


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement