इस ऊंचे ब्रिज पर आखिर ये है क्या?

Updated on 29 Nov, 2018 at 6:18 pm

Advertisement

एक विज्ञापन में सलमान खान पहाड़ों पर लटकते हुए ‘डर के आगे जीत है’ बोलते हुए हौसलों की बात करते हैं। हालांकि, वास्तविक जीवन में ऐसा करना सहज नहीं है। ऊंचाइयों से डर लगना लाजिमी है।

बचपन में हमलोग दो बकरियों की कहानी पढ़ चुके हैं जो संकरे रास्ते से नदी पार करने की तरकीब निकाल लेती हैं। एक बकरी बैठ जाती है, तो दूसरी उसके ऊपर से गुजरकर चली जाती है और समाधान निकलता है।

 

 


Advertisement

हम यहां भी आपको बकरियों की ही कहानी बताने जा रहे हैं। हालांकि, कहानी थोड़ी अलग है।

दरअसल, अमेरिका के एक पचास फ़ीट ऊंचे ब्रिज पर दो बकरियां टहलते-टहलते पहुंच गईं और बखेड़ा खड़ा हो गया। पेन्सिलवेनिया के महोनिंग नदी पुल पर फंसी बकरियों को बाहर निकालने में पुलिस अधिकारियों ने खासी मशक्कत की और क्रेन की मदद से उसे बचाया गया। हालांकि, सवाल अभी जिन्दा है कि आखिर बकरियां इस विषम जगह पर पहुंची कैसे!

 

टोल ऑथोरिटी ने फेसबुक पर तस्वीरें साझा की हैं। इसके बाद से लगातार कयासों का दौर जारी है। कहा जाता है कि बारिश से बचने के लिए बकरियां आसपास के खेतों से पुल के नीचे पहुंच गई। ये भी कहा जा रहा है कि हो सकता है बकरियां खुद भी वापस खेतों तक जा सकती थीं।

 



 

वैसे इतना चिल्ल-पों मचाने की कोई जरूरत है नहीं! सोशल मीडिया है तो बातों का सिलसिला बदस्तूर जारी रहता है, लेकिन पुलिस द्वारा बकरियों को बचाने के लिए जिस तरह की तत्परता दिखी वह सराहनीय है।

 

 

अंतिम अपडेट यही है कि बकरियों की जान बचा ली गई है और उन्हें वापस अपनी जगह पहुंचा दिया गया है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement